तीसरा टी-20 : बटलर की पारी कोहली पर भारी, भारतीय टीम 8 विकेट से हारी

163
खबर शेयर करें -

अहमदाबाद। नरेंद्र मोदी स्टेडियम में बिना दर्शकों के खेले गए टी-20 सीरीज के तीसरे मैच में भारत को 8 विकेट से हरा दिया है। इस जीत के साथ ही इंग्लैंड ने पांच मैचों की सीरीज में 2-1 की बढ़त बना ली है। इंग्लैंड ने टॉस जीतकर भारत को पहले बल्लेबाजी का न्यौता दिया। भारत ने 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 156 रन बनाए। इंग्लैंड ने 157 रनों के लक्ष्य को 18.2 ओवर में दो विकेट खोकर हासिल कर लिया। इंग्लैंड की जीत के हीरो जोस बटलर रहे। वह 83 रन बनाकर नाबाद रहे। इसके अलावा जॉनी बेयरस्टो ने नाबाद 40 रन बनाए। भारत के लिए वॉशिंगटन सुंदर और चहल ही 1-1 विकेट ले पाए।

इससे पहले इंग्लैंड के कप्तान ऑयन मॉर्गन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। जोफ्रा आर्चर के दूसरे ओवर की पहली ही गेंद पर ओपनर रोहित शर्मा भाग्यशाली रहे, जब इंग्लिश गेंदबाज ने अपनी ही गेंद पर उनका कैच टपका दिया। पहले दो मैचों में सिर्फ एक रन बनाने वाले लोकेश राहुल एक बार फिर नाकाम रहे और खाता खोले बिना मार्क वुड की गेंद पर बोल्ड हो गए। 24 रन पर भारत के तीन विकेट गिर चुके थे।

पिछले मैच के हीरो ईशान किशन का बल्ला इस बार नहीं चला। वह 9 रन बनाकर आउट हुए। इसके बाद बल्लेबाजी करने आए ऋषभ पंत ने बेन स्टोक्स पर चौके के साथ खाता खोला और फिर आदिल राशिद पर लगातार दो चौकों के साथ 10वें ओवर में टीम का स्कोर 50 रन के पार पहुंचाया। पंत हालांकि कप्तान विराट कोहली की कॉल पर सैम करन की गेंद पर तीसरा रन लेने की कोशिश में रन आउट हो गए। उन्होंने 20 गेंद में 25 रन बनाए। श्रेयस अय्यर (09) ने करन पर चौके से खाता खोला लेकिन वुड की गेंद पर बाउंड्री पर डेविड मलान को कैच दे बैठे, जिससे 15वें ओवर में टीम का स्कोर पांच विकेट पर 86 रन हो गया।

कोहली ने 16वें ओवर में आर्चर पर चौके और छक्के के साथ रन गति में इजाफा करने का प्रयास किया। इसी ओवर में भारत के रनों का शतक पूरा हुआ। कोहली ने अगले ओवर में जोर्डन पर छक्के और चौके के साथ 37 गेंद में 27वां अर्धशतक पूरा किया और फिर वुड को निशाना बनाते हुए उन पर लगातार दो छक्के और एक चौका मारा। पंड्या ने भी अगले ओवर में आर्चर पर छक्का जड़ा जबकि कोहली ने भी गेंद को बाउंड्री के दर्शन कराए, मगर 156 रन से आगे नहीं बढ़ सकी, जिसे इंग्लैंड ने आसानी से पा लिया।