नैनीताल : मैराथन के दौरान धावकों पर झपटा कुत्ता, दो लोग घायल

News Junction24/nainital

रन टू लिव संस्था की ओर से आयोजित नैनीताल मानसून माउंटेन मैराथन की 21 किमी दौड़ में मुख्य दौड़ के धावक जैसे ही सेंट जेवियर स्कूल की सड़क पर पहुंचे तो कुत्तों का झुंड पीछे पड़ गया। कुत्तों के हमले से धावक लक्ष्मण मेहरा पुत्र अर्जुन सिंह निवासी शहीद सैनिक स्कूल के पास नैनीताल तथा अरुण अधिकारी पुत्र देव सिंह निवासी अल्मोड़ा जख्मी हो गए।

दर्द से कराहते दोनों धावक बीडी पांडे अस्पताल पहुंचे और रैबीज का इंजेक्शन लगाया। आवारा कुत्तों के हमले की वजह से दोनों का पुरस्कार पाने का सपना और दौड़ पूरी करने तक का ख्वाब टूट गया। दोनों ने इसके लिए नैनीताल पालिका व प्रशासन को खूब कोसा और भारी मन से घर लौटे। इधर, पहली बार किसी विदेशी एथलीट ने जीतकर इतिहास रच दिया। धावकों के देश के तौर पर दुनिया में प्रसिद्ध केन्यां के जेम्स कीप्टिंग ने एक घंटा नौ मिनट में दूरी तय कर पहला स्थान प्राप्त किया। जबकि पिथौरागढ़ के पूरन सिंह धामी ने एक घंटा 11 मिनट में दूरी कर तय दूसरा व एक घंटा 12 मिनट में दूरी तय कर देहरादून में महाराणा स्पोट्र्स कॉलेज के रविंद्र तिवारी ने तीसरा स्थान प्राप्त किया। ओपन महिला वर्ग में मुजफ्फरनगर की अर्पिता सैनी ने लगातार साववीं बार इस वर्ग की चैंपियन बनीं जबकि दस किमी मैन वर्ग में दर्शन रावत, दस किमी वेट्रन में मुकेश राना, सीनियर बालक वर्ग की पांच किमी दौड़ में सैनिक स्कूल घोड़ाखाल के सौरभ बधानी, बालिका वर्ग में जीआईसी बगड़ की करुणा, जूनियर बालक तीन किमी दौड़ में सेंट जोंस नैनीताल के सरफराज व बालिका वर्ग में सेंट मैरी की मानसी साह ने पहला स्थान प्राप्त किया।
रविवार सुबह मल्लीताल पंत पार्क में मुख्य रेस समेत अन्य दौड़ को एवरेस्ट विजेता योगेंद्र गब्र्याल ने झंडी दिखाकर रवाना किया। प्रथम विजेता को 50 हजार, द्वितीय को 25 हजार, तृतीय को 15, चतुर्थ को दस व पांचवें को पांच हजार रुपये का इनाम दिया गया। इसके अलावा नैनीताल स्थानीय वर्ग की प्रतियोगिता भी हुई।

Leave a Reply

Your email address will not be published.