रणजी टॉप 20 में रामनगर के अनुज का चयन

  •  विराट कोहली के कोच से प्रशिक्षण ले रहे हैं बायें हाथ के बल्लेबाज अनुज।

सुमित जोशी, रामनगर(नैनीताल)। ” परिंदों को मिलेगी मंजिल ये उनके पर बोलते हैं, रहते हैं कुछ लोग खामोश लेकिन उनके हुनर बोलते हैं। ” ये पंक्तियां रामनगर के अनुज रावत पर सटीक बैठती है। जिनका चयन अपनी मेहनत और परिवार के सहयोग से रणजी ट्रॉफी की टॉप 20 टीम में हुआ है।

अनुज

अनुज के चयन से जहां उनके परिवार में खुशी का माहौल है वहीं रामनगर के लाल की सफलता से क्षेत्रवासी भी गर्व की अनुभूति कर रहे हैं।

अनुज के पिता विरेन्द्र रावत ने हमसे खाश बातचीत में बताया कि उनको भी क्रिकेट खेलने का शौक रहा है वे जब खेलने जाते थे तो छोटे बेटे अनुज को गांव में क्रिकेट खेलने ले जाते थे। उन्होंने बताया कि अनुज बांये हाथ से अच्छी बल्लेबाजी करता था।

उन्होंने अनुज के क्रिकेट के प्रति रुझान को देखते हुए गांव में चलने वाली सतिश पोखरियाल की रामनगर क्रिकेट अकैडमी भेजना सुरु किया। लेकिन क्षेत्र में क्रिकेट में स्कोप न होने के कारण प्राथमिक शिक्षा के बाद अनुज को दिल्ली भेज दिया वहां उन्होंने बाल भवन इंटरनेट स्कूल में पढाई करते हुए भारतीय क्रिकेट टीम के वर्तमान कप्तान विराट कोहली के कोच आर.के. शर्मा की वेस्ट दिल्ली क्रिकेट अकैडमी जॉइन कराई।

कोच शर्मा से सात साल प्रशिक्षण लेते हुए आज वो इस मुकाम पर है। उन्होंने बताया कि अनुज पिछले महीने नेशनल क्रिकेट अकैडमी बैंगलोर में हुए कैम्प से प्रशिक्षण लेकर लौटा है। अनुज के पिता ने कहा है कि उनको उम्मीद है की वो अपनी मेहनत और लगन के बल पर आगे बढ़ेगा और उनका और रामनगर का नाम रोशन करेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.