हरिद्वार कुंभ में आने वालों के लिए कोविड निगेटिव रिपोर्ट की बाध्यता खत्म, पर यह तो करना ही होगा

147
खबर शेयर करें -

देहरादून। उत्तराखंड की भाजपा सरकार के नए लीडर ने अपनी ही सरकार के एक और फैसले को पलट दिया है। यह फैसला हरिद्वार कुंभ को लेकर है। सरकार ने कुंभ मेले में आने वाले श्रद्धालुओं के लिए कोविड निगेटिव रिपोर्ट की अनिवार्यता खत्म कर दी है। श्रद्धालुओं की संख्या को लेकर भी कोई बंधन नहीं रखा गया है। हालांकि श्रद्धालुओं को कोविड गाइडलाइन का संख्ती से पालन करना जरूरी होगा

शनिवार को मुख्यमंत्री तीरथ सिंह  रावत ने पत्रकारों से बात करते हुए बताया कि 12 सालों के बाद होने वाला महाकुंभ श्रद्धा और भावनाओं से जुड़ा है। इसमें देश दुनिया के करोड़ों श्रद्धालु पहुंचते हैं। यह उनकी गंगा के प्रति आस्था रहती है और हम किसी की आस्था को बांध नहीं सकते।

यह भी पढ़ें 👉  लोकसभा चुनाव- उत्तराखंड की इस सीट पर सात नामांकन पत्र हुए रद्द

 

उन्होंने सीएम आवास स्थित कार्यालय में उच्च अधिकारियों के साथ कुंभ मेले की व्यवस्थाओं की समीक्षा भी की। कहा कि कुंभ स्नान के लिए आने वाले श्रद्धालु बिना किसी असुविधा के सुखद संदेश लेकर जाएं। यह सबका दायित्व है। इसके लिए सभी अधिकारी आपसी समन्वय व समय सीमा के साथ व्यवस्थाओं को पूरा करें। उन्होंने निर्देश दिए कि कुंभ के लिए पर्याप्त बसों का इंतजाम किया जाए। कुंभ क्षेत्र की सड़कों की मरम्मत व साफ सफाई पर विशेष ध्यान दिया जाए।

यह भी पढ़ें 👉  साइबर क्राइम- ऑनलाइन गेम की लत लगाकर लाखों की ठगी, अब दी जा रही धमकी

सीएम ने ये भी कहा कि देवस्थानम बोर्ड और गैरसैंण को मंडल बनाने के फैसले पर भी विचार किया जाएगा।