दिल्ली रणजी में खेलेगा रामनगर का अनुज, 11 सदस्यीय टीम में चयन

रामनगर के रूपपुर निवासी अनुज रावत का चयन दिल्ली रणजी की 11 सदस्यीय टीम में हो गया है। उत्तराखंड के इस विकेटकीपर व बल्लेबाज ने उत्कृष्ट प्रदर्शन से दिल्ली रणजी में जगह बना ली और रामनगर (नैनीताल) का नाम रोशन किया।

-लेफ्ट हैंड बेट्समैन व विकेटकीपर अनुज रावत ने रामनगर क्रिकेट एकेडमी के कोच सतीश पोखरियाल और हल्द्वानी कोल्ट्स क्रिकेट एकेडमी की टीम से मैच खेलकर अपनी प्रतिभा को निखारा है।

-बहुमुखी प्रतिभा के धनी अनुज का इससे पूर्व दिल्ली की अंडर 19 टीम में चयन हुआ था। वहां अपने बल्ले से चयनकर्ताओं का विश्वास जीतते हुए अनुज ने नेशनल क्रिकेट एकेडमी में जलवा दिखाकर चयनकर्ताओं का ध्यान अपनी ओर खींचा।

-अनुज ने न्यूज जंक्शन 24 डॉट कॉम से फोन पर चर्चा में बताया कि उसका चयन पहले दिल्ली रणजी में स्टैंड बाईं खिलाड़ी के रूप में हुआ था लेकिन विकेट कीपर व बल्लेबाज ऋषभ पंत का चयन इंडिया ए में होने से उन्हें 11 सदस्यी टीम में विकेटकीपर-बल्लेबाज के रूप में शामिल कर लिया गया।

-अनुज को जिस समय यह सूचना फोन पर मिली वह अपने बड़े भाई प्रशांत रावत के निवास पर दिल्ली में थे। अनुज ने दिल्ली के द्वारका में बाल भवन इंटर नेशनल स्कूल से 12 तक की पढ़ाई पूरी की और 8 तक रामनगर में पढ़े।

-अनुज के पिता वीरेंद्र पाल सिंह रावत किसान और माता आशा रावत ग्रहणी हैं। अपने पुत्र के प्रदर्शन से वे गदगद दिखे और कहा कि उन्हें भरोषा है कि अनुज शीघ्र एक दिन भारतीय टीम का हिस्सा बनेगा। अनुज रावत ने क्रिकेट की शिक्षा भारत के कैप्टन विराट कोहली के कोच राजकुमार शर्मा (द्रोणाचार्य अवार्ड)से ली है।

-क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ उत्तराखंड के जिला सचिव दीपक मेहरा और मीडिया प्रभारी कमल पपनै ने बताया कि विकेट कीपर बल्लेबाज अनुज रावत चकलुवा के मैदान में अपनी बल्लेबाजी से लोगो का दिल जीता करते थे।

-अनुज में मैदान में हर तरफ शॉट खेलने की क्षमता है। अनुज की बल्लेबाजी देखने रामनगर और हल्द्वानी से बड़ी संख्या में क्रिकेट प्रेमी दिल्ली रवाना होंगे।

-अनुज पहला मैच 6 अक्टूबर को खेलेंगे। इधर, अनुज का चयन दिल्ली रणजी टीम में होने पर क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ उत्तराखंड के प्रदेश सचिव पीसी वर्मा, दीपक मेहरा, कमल पपनै, महीम वर्मा, राजू नेगी, जगदीश बोरा, विकास पांडे, लीला कांडपाल, नूर आलम, नवीन टम्टा, मनोज रावत ने खुशी जताई।

Leave a Reply

Your email address will not be published.