अब पूर्व सीएम त्रिंवेंद्र के सलाहकारों को नए मुख्यमंत्री ने किया बाहर, इन दिग्गजों पर गिरी गाज

123
खबर शेयर करें -

 

देहरादून। पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत क्या हटे, उनके समर्थकों पर भी आफत आ गई है। नए सीएम तीरथ सिंह रावत ने उनके फैसलों को पलटने के बाद अब उनके चहेतों को हटाने का अभियान शुरू कर दिया है।
नए मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने कुर्सी संभालते ही पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत के कई फैसले पलट दिए। जिसको लेकर वह चर्चा में हैं। त्रिवेंद्र सिंह रावत सरकार में दर्जा मंत्री रहे नेताओं में यह आशंका खटक रही थी कि कहीं ऐसा न हो कि नए मुख्यमंत्री नए कार्यकर्ताओं को अब नई जिम्मेदारी दें। क्योंकि कई तो ऐसे थे जिनको त्रिवेंद्र के हटने से एक महीने पहले ही दर्जामंत्री का दायित्व मिला था। ऐसे में वह तो अपने को ठगा महसूस कर रहे थे। मगर उम्मीद थी कि जल्द ही नए मुख्यमंत्री इनको उसी पद पर बहाल कर देंगे। मगर तीरथ सिंह रावत के आज के फैसलों को देखकर नहीं लगता कि वह बहाल हो पाएंगे। क्योंकि पूर्व के दर्जाधारियों को हटाना नए सीएम ने शुरू कर दिया है।
शुक्रवार को संयुक्त सचिव ओमकार सिंह ने जारी आदेश में मुख्यमंत्री के पॉलिसी प्लानिंग ग्रुप के सदस्य डॉ. कुंवर सिंह पंवार, नरेंद्र सिंह व डॉ. नवीन बलूनी समेत पांच को सलाहकारों को हटा दिया है। इसके अलावा मुख्यमंत्री के मीडिया सलाहकार रहे रमेश भट्ट को भी बाहर का रास्ता दिखा दिया है। इसी तरह मुख्यमंत्री लघु उध्योग सलाहकार विमल कुमार की नियुक्ति को भी निरस्त कर दिया है। इन सभी को राज्यमंत्री का दर्जा प्राप्त था। मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने इसके अलावा कई अधिकारियों को भी हटाकर नए अधिकारियों को अपने सचिव के रूप में तैनाती दी है।

यह भी पढ़ें 👉  काठगोदाम से लखनऊ-अयोध्या बस सेवा इतने दिन से बंद, डिपो प्रबंधन बेपरवाह