सोनाली बेंद्रे को हुई कैंसर की बीमारी, न्यूयार्क में चल रहा इलाज, फैन्स कर रहे दुआ

फिल्मी जगत की मशहूर हस्ती व बॉलीवुड अभिनेत्री सोनाली बेंद्रे को कैंसर हो गया है. यह मेटास्टेसिस स्वभाव का है.  अपने फैंस को उन्होंने सोशल मीडिया के जरिये जानकारी साझा की.

 

मेटास्टेसिस क्या है : यह कैंसर का वह स्टेज है, जिसमें शरीर के जिस हिस्से में कैंसर हुआ है, वहां से कैंसर के सेल्स टूटकर खून या पस के जरिए अन्य अंगों तक फैलने लग जाएँ तो उसे कैंसर का मेटास्टेसिस या हाई स्टेज कैंसर कहा जाता है.

इस तरह समझे: हाई-ग्रेड कैंसर एक से लेकर चार स्टेज में होता है. पहले स्टेज में कैंसर बिल्कुल शुरुआती दौर में होता है. इसमें कैंसर जिस स्पॉट पर होता है, वहीं के कुछ सेल्स में फैला दीखता है. इस स्टेज में कैंसर को आसानी से काबू किया जा सकता है.

दूसरे और तीसरे स्टेज में कैंसर अंग के सेल्स से बढ़कर उत्तकों यानि टिश्यू में फैल जाता है. चौथे स्टेज में कैंसर टिश्यू से बढ़कर उस पूरे अंग में फैल जाता है. वह अपने आस-पास के हिस्सों को भी चपेट में ले लेता है. इसे हम हाई स्टेज कैंसर या मेटास्टेसिस कैंसर कहते है.

परिवार और दोस्त कर रहे सपोर्ट : सोनाली अपना इलाज अमरीका के न्यूयार्क में करा रही हैं. इस दौरान उनके दोस्‍त और परिजन उनका पूरी तरह साथ दे रहे हैं. परिवार और दोस्तों के इस सपोर्ट के लिए सोनाली ने शुक्रिया बोला है. हम भी आशा करते हैं कि सोनाली जल्द से जल्द इस गंभीर बीमारी पर जीत हासिल करे और एकबार फिर से सिने जगत पर राज करें.

Leave a Reply

Your email address will not be published.