UPTET : अब 7 अक्टूबर तक कर सकेंगे ऑनलाइन आवेदन

लखनऊ। यूपी बेसिक एजूकेशन बोर्ड ने शिक्षक पात्रता परीक्षा 2018 के लिए आवेदन की बढ़ा दी है। पिछले कई दिनों से टीईटी की वेबसाइट में आई तकनीकी दिक्कतों के चलते सरकार ने यह फैसला लिया है। अब उम्मीदवार 7 अक्टूबर तक ऑनलाइन आवेदन और 8 अक्टूबर तक फीस जमा करा सकेंगे।
इस पहले यूपीटेट 2018 की समयसारिणी के अनुसार ऑनलाइन ररिस्ट्रेशन की आखिरी तारीख 4 अक्टूबर थी और 5 अक्टूबर तक आवेदन शुल्क लिया जाना था। लेकिन 4 अक्टूबर तक बहुत से अभ्यर्थी अप्लाई नहीं कर पाए। यूपी बेसिक एजूकेशन बोर्ड की वेबसाइट upbasiceduboard.gov.in में लगातार आ रही तकनीकी दिक्कतों के कारण बहुत से अभ्यर्थी 4 अक्टूबर तक भी आवेदन नहीं कर पाए। बहुत से उम्मीदार इस बारे में सोशल मीडिया पर अपना दर्द बयान करते नजर आए।

मंगलवार शाम को चलने लगी थी वेबसाइट : मंगलवार शाम से यूपीटीईटी की ऑफिशियल वेबसाइट upbasiceduboard.gov.in काम करने लगी थी। इस पर बोर्ड की ओर से जानकारी दी गई थी कि अभी तक वेबसाइट को नए सर्वर पर माइग्रेशन का काम चल रहा है इसी वजह वेबसाइट नहीं खुल रही थी। बुधवार की शाम से फिर वेबसाइट ने धोखा दिया और लोगों ने इसका दुख सोशल मीडिया शेयर करना शुरू कर दिया था।

सिरदर्द बनी यूपी-टीईटी की वेबसाइट, छात्रों के छूट रहे पसीने
अभी भी ठीक से नहीं खुल रही वेबसाइट-
यूपीटीईटी 2018 के लिए आवेदन करने की कोशिश में लगे उम्मीदवारों की मुश्किलें अभी भी कम नहीं हुई हैं। क्योंकि वेबसाइट 4:55स्रे तक ठीक से काम नहीं कर रही। कभी खुल रही है और कभी यह सेवा उपलब्ध नहीं है का संदेश शो हो रहा है

Leave a Reply

Your email address will not be published.