सांप पालना पड़ गया भारी, मालकिन को ही डस लिया…

अमेरिकी देश पराग्वे में एक महिला को सांप पालने का शौक भारी पड़ गया। महिला को उसके पाले हुए सांप ने ही डस लिया। महिला ने जिस सांप को पाला था, वह मांबा प्रजाति का है। य​ह बहुत जहरीला सांप होता है।

दुनियाभर में सांपों की अनेकों प्रजातियां पाई जाती हैं और इन सांपों में बहुत सारे सांप जहरीले भी ​होते हैं। इसके बावजूद कई लोग सांपों को पालते हैं। अमेरिकी देश पराग्वे में एक महिला को सांप पालने का शौक भारी पड़ गया। महिला को उसके पाले हुए सांप ने ही डस लिया। महिला ने जिस सांप को पाला था, वह मांबा प्रजाति का है। य​ह बहुत जहरीला सांप होता है।

दुनिया के सबसे खतरनाक सांपों में गिना जाने वाला मांबा सांप अभी कहां है ये किसी को नहीं पता है। वहीं सांप के महिला को डंसने के बाद आसपास के इलाके में दहशत का माहौल है। जानकारी के अनुसार इस जहरीले सांप के काटने के बाद महज कुछ ही पलों में मौत हो जाती है, हालांकि सर्प विशेषज्ञों का मानना है कि मांबा सांप अब मर चुका होगा।

सांपों को इस तरह से पालना गैरकानूनी माना जाता है और मांबा सांप की शिकार हुई महिला ने बिना लाइसेंस के ही सांपों को पालना शुरू कर दिया था। पुलिस जांच में पाया गया है कि महिला बिना किसी ट्रेनिंग के सांपों के प्रजनन का काम कर रही थी और उसके पास किसी भी तरह का कोई लाइसेंस भी नहीं था। मांबा सांप के जहर का असर बहुत तेज हुआ है, जिससे महिला कोमा में चली गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.