देहरादून में पढ़ रहा छात्र बन गया आतंकी, थामी बंदूक !

News junction network/Dehradun

देहरादून में पढ़ाई करने वाला एक  छात्र हिजबुल मुजाहिद्दीन जैसे खतरनाक आतंकी संगठन में शामिल हो गया है। बताया जा रहा है कि 22 साल का शोएब अहमद लोन प्रेमनगर के एक इंस्टीट्यूट में बीएससी-आइटी की पढ़ाई कर रहा था। वह, पिछले कई दिनों से लापता बताया जा रहा है। उसकी कुछ फोटो वायरल हुई हैं। पुलिस के अनुसार उनको वेरीफाई करने के प्रयास किए जा रहे हैं।

शोएब की सोशल मीडिया पर कुछ तस्वीरें वायरल हुई हैं। इसके बाद सेना और खूफिया एजेंसियों ने उत्तराखंड पुलिस से संपर्क किया। जानकारी के अनुसार वह जनवरी में परीक्षा देने के बाद घर गया, लेकिन लौटकर नहीं आया। चार महीने पहले इंस्टीट्यूट ने शोएब के घर वालों को उसके गैरहाजिर होने की जानकारी दी।

तब से ही उसके घर वाले उसकी तलाश में जुटे हुए हैं। बताया जा रहा है कि इस बीच सोशल मीडिया पर शोएब की आतंकियों जैसे कपड़े पहले और हाथ में एके-47 लिए फोटो और वीडियो वायरल हुई है। सेना और खूफिया एजेंसियों ने उसकी खोजबीन की। ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है कि वह आतंकी संगठन हिजबुल मुजाहिद्दीन में शामिल होकर अब आतंकी बन चुका है।

पिछले पहीने ही यूपी के आईटी इंस्टीट्यूट में पढ़ाई करने वाले पांच छात्र आतंकी संगठनों के साथ शामिल हो चुके हैं। तीन छात्रों को दिल्ली पुलिस की स्पेशल यूनिट ने लाल किले के पास से दो माह पहले गिरफ्तार किया था। इसके अलावा एक और छात्र को भी गिरफ्तार किया गया था। जबकि कुछ की तलाश में जम्मू-कश्मीर पुलिस यूपी के अमरोहा पहुंची थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.