मुझे चालबाज में श्रीदेवी जी के साथ काम करने का ऑफर मिला था : अनिल कपूर

Mumbai

भारतीय सिनेमा की सबसे चहेती आइकन, श्रीदेवी ने दशकों तक अपने अलग-अलग किरदारों और आकर्षक व्‍यक्तित्‍व से लाखों दिलों पर राज किया। इस दिवंगत अदाकारा के करिश्‍माई सफर और बॉलीवुड में उनके अत्‍यधिक योगदान को याद करने के लिये, अनिल कपूर, जितेंद्र के साथ स्‍टारप्‍लस के ‘डांस प्‍लस’ 4 पर पहुंचे। ये दोनों ‘श्रीदेवी ट्रिब्‍यूट’ स्‍पेशल की शूटिंग के लिये पहुंचे हुए थे।

श्रीदेवी के साथ कई सारी ब्‍लॉकबस्‍टर फिल्‍में करने वाले बहुमुखी प्रतिभा के धनी अभिनेता अनिल ने उनके जीवन से जुड़ी कुछ अनसुनी बातें शेयर कीं। परदे पर उनकी दमदार मौजूदगी और एक कलाकार के तौर पर उनके व्‍यक्तित्‍व के बारे में बताया। अनिल ने एक मजेदार बात बताई, जिसने कि हर किसी को हैरान कर दिया। अनिल ने कहा कि पहले तो उन्‍हें श्रीदेवी के सबसे बड़े ब्‍लॉकबस्‍टर में से एक ‘चालबाज’ में  अपोजिट काम करने का ऑफर मिला था। उस फिल्‍म में उनके कॉमिक का बेहतरीन हुनर देखने को मिला था। उन्‍होंने कहा, ‘‘श्रीदेवीजी एक कम्‍प्‍लीट एंटरटेनर थीं, वह अपने दमदार व्‍यक्तित्‍व से पूरे परदे पर छा सकती थीं।

जब मुझे ‘चालबाज’ ऑफर हुई थी, तो मैंने सोचा कि मुझे श्रीदेवीजी के सामने क्‍या करने का मौका मिलेगा, जोकि उस फिल्‍म में डबल रोल में सारी चीजें कर रही थीं। एक कलाकार के तौर पर मुझे थोड़ा संकोच महसूस हुआ, इसलिये मैंने फिल्‍म करने से इनकार कर दिया। जितनी बखूबी उन्‍होंने अपना डबल रोल निभाया था उन्‍होंने परदे पर जादू कर दिया था, जिसकी कोई तुलना नहीं कर सकता। श्रीदेवी एक ऐसी एक्‍टर हैं जिनकी परफॉर्मेंस हमें यह बताती है कि जब एक एक्‍टर कैमरे के सामने होता है तो क्‍या फर्क होता है।’’

 

इसमें कोई शक नहीं कि उनके जाने से एक बड़ी जगह खाली हुई है, जिसे भर पाना मुश्किल है!

 

देखिये, ‘डांस प्‍लस’ 4 प्रत्‍येक शनिवार और रविवार, रात 8 बजे, केवल स्‍टारप्‍लस पर

Leave a Reply

Your email address will not be published.