एसआर स्कूल ने फीस में दी सर्विस क्लास को राहत

Newsjunction24/bareilly

एसआर इंटरनेशनल स्कूल ने इनकम टैक्स से राहत देते हुए वार्षिक फीस खत्म कर सिर्फ ट्यूशन फीस लेने का फैसला किया है। सत्र 2019 से अप्रैल और मई की फीस ली जाएगी, जिसका फायदा 2020 में दिखाई देगा। जबकि टीचरों को 12 महीने की जगह 13 महीने की सेलरी दी जाएगी। इसके अलावा टीचरों को 10 हजार रुपये की वेतन वृद्धि की जा रही है, जो सबसे ज्यादा है।

इंटरनेशनल स्कूल ने वार्षिक फीस को खत्म कर दिया है। अब कंपोजिट ट्यूशन फीस ही ली जाएगी। स्कूल में सर्विस क्लास अभिभावकों की संख्या ज्यादा है। इस कारण ही यह फैसला लिया गया है।

सोशल मीडिया पर लंबे समय से यह मांग चल रही है कि जब स्कूल जून में बंद रहते हैं तो उस दौरान की फीस भी नहीं ली जानी चाहिए। एसआर इंटरनेशनल स्कूल में सत्र 2019 से अप्रैल और मई की फीस ली जाएगी, जिसका असली फायदा 2020 में देखने को मिलेगा।

यूनिफॉर्म में 50 प्रतिशत छूट

स्कूल की एमडी रुमा गोयल ने बताया कि स्कूल शुल्क विधेयक का पूरा पालन करेगा। नए सत्र से सिर्फ ट्यूशन फीस की मद में ही पैसा लिया जाएगा। इसके लिए वार्षिक फीस को ट्यूशन फीस में बाँट दिया गया है। छात्रों से कोई वार्षिक शुल्क नहीं लिया जाएगा। सभी छात्रों को यूनिफार्म में 50 फीसदी की छूट दिलाई जाएगी। बस्ते का वजन कम करने के लिए भी हमने विशेष योजना बनाई है।

छात्रों को मुफ्त बैग-स्टेशनरी

एसआर की एमडी रुमा ने बताया कि नए सत्र से एसआर के छात्रों को सिर्फ किताबें ही खरीदनी होंगी। स्कूल बैग, नोटबुक, कवर रोल, वर्ष भर की स्टेशनरी, इरेजर, शार्पनर, कलर, ब्रश, सेलोटेप, सीजर, ग्लू, ज्योमेट्री बॉक्स, पेसिंल बॉक्स, पानी की बोतल, आईडी कार्ड, डायरी स्कूल की तरफ से मुफ्त दी जाएगी। सभी छात्रों को एक आक्सफोर्ड पॉकेट डिक्शनरी भी दी जाएगी।

प्रदूषण मुक्ति के लिए सीएनजी बसें और वैन

स्कूल की सभी बसें कैमरा-जीपीएस युक्त और सीएनजी से संचालित हैं। कैमरे और जीपीएस का प्रयोग सुरक्षा के लिए किया जा रहा है तो सीएनजी पर्यावरण के लिए अब अनिवार्य हो गई है। इसके अलावा पहली बार बरेली में सिर्फ एसआर स्कूल में वैन को भी जीपीएस जोड़ा जा रहा है। वैन में सिर्फ 10 बच्चों को बैठने की अनुमति होगी। प्लास्टिक के प्रयोग को सीमित करते हुए स्टील के पेंसिल बॉक्स, टिफिन, पानी की बोतल उपलब्ध कराई जाएंगी।

वैदिक गणित और फ्रेंच की पढ़ाई भी होगी

स्कूल में इस बार वैदिक गणित की पढ़ाई शुरू की जा रही है,जो सभी बच्चों के लिए अनिवार्य होगी। इस सेशन से बच्चे फ्रेंच भाषा भी सीख सकेंगे। ग्लोवल विलेज के दौर में बच्चे विदेशी भाषा फ्रेंच सीखकर अपने को विदेश के लिए भी तैयार कर सकेंगे।

सिर्फ ऑनलाइन ही लेंगे फीस

स्कूल सिर्फ ऑनलाइन फीस ही लेगा। किसी भी स्तिथि में कैश, चैक स्वीकार नहीं किया जाएगा। अभिभावकों का फायदा यह है कि इसमें किसी भी तरह का रिस्क नहीं है। स्कूल तक आने में समय की बचत होगी। आपके वाहन का ईंधन और कीमती समय बचेगा।

सभी टीचरों को 10 हजार की वेतन वृद्धि

शिक्षको को उनकी योग्यता का पूरा सम्मान देते हुए 10 हजार की वेतन वृद्धि का फैसला लिया गया है। सभी टीचर्स को 12 महीने के काम पर 13 महीने का वेतन दिया जाएगा।

सम्पूर्ण विकास हमारा लक्ष्य
एसआर इंटरनेशनल स्कूल का लक्ष्य है कि प्रत्येक बच्चे का सम्पूर्ण विकास हो। इसलिए 13 फुलटाइम एक्टिविटी और खेल संचालित किए जा रहे हैं। इसके लिए 13 फुलटाइम कोच तैनात हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.