Haridwar : कुंभ में फटा गुब्बारा छात्रावास में गिरा, तीन छात्रों की हालत हो गई ऐसी कि एम्स किया रेफर

136
खबर शेयर करें -

हरिद्वार। कुंभ मेले में काफी ऊंचाई पर लगाए गए गुब्बारों में से एक गुब्बारा सोमवार की रात एक छात्रावास में आ गिरा, जिसके फटने से तीन छात्र घायल हो गए। इन तीनों की हालत गंभीर बताई जा रही है, जिसके कारण इन्हें ऋषिकेश एम्स रेफर कर दिया गया है। इनमें दो छात्र कुमाऊं के और एक गढ़वाल का है।

कुंभ मेला क्षेत्र में पार्किंग, रोडवेज बस अड्डा, मेला कंट्रोल रूम मीडिया सेंटर आदि जगहों पर करीब 100 फुट ऊंचाई पर उड़ने वाले गैस के गुब्बारे लगाए गए हैं। रस्सी से बंधे इन गुब्बारों पर जगहों के नाम लिखे गए हैं, ताकि भीड़ के दौरान दूर से ही श्रद्धालु जगह की पहचान कर सकें। ऋषिकुल स्थित रोडवेज बस अड्डे पर भी गैस का एक गुब्बारा लगाया गया था।

यह भी पढ़ें 👉  नशे पर प्रहार- वाहन से पुलिस ने बरामद की नौ लाख की अंग्रेजी शराब, एक तस्कर गिरफ्तार

सोमवार की आधी रात गैस कम होने पर गुब्बारा बगल में स्थित ऋषिकुल विद्यापीठ के छात्रावास परिसर में आ गिरा। रात करीब एक बजे छात्रावास के तीन छात्र लघुशंका के लिए अपने कमरों से बाहर निकले तो गुब्बारा अचानक फट गया, जिससे तीनों छात्र ज़ख्मी हो गए। गुब्बारा फटने की आवाज सुनकर छात्रावास का स्टाफ और बाकी छात्र भी बाहर निकल आए, जिसके बाद घायल छात्रों को जिला अस्पताल ले जाया गया। वहां नाजुक हालत देखते हुए तीनों को एम्स ऋषिकेश रेफर कर दिया गया है।

यह भी पढ़ें 👉  साइबर क्राइम- ऑनलाइन गेम की लत लगाकर लाखों की ठगी, अब दी जा रही धमकी

कोतवाल अमरजीत सिंह ने बताया कि घायलों में विनय जोशी निवासी टिहरी गढ़वाल, दीपक बहुगुणा निवासी नैनीताल और ललित भट्ट निवासी चंपावत ज़ख्मी हो गए है। तीनों छात्र कक्षा 12 में पढ़ते हैं।