कन्या हॉस्टल में 11वीं की छात्रा ने दिया बच्चे को जन्म, पैदा होते ही मौत

दंतेवाड़ा। छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा जिले में स्थित कन्या परिसर हॉस्टल पातररास में रह रही 11वीं की 19 वर्षीय छात्रा ने एक बच्चे को जन्म दिया। पैदा होते ही बच्चे की मौत हो गई। हॉस्टल अधीक्षिका ने उसका गुपचुप तरीके से प्रसव कराने के बाद परिजनों को मृत बच्चा और छात्रा को सौंप दिया। मामला सामने आने के बाद अधीक्षिका को संस्पेंड कर दिया गया है। एसडीएम और तहसीलदार मामले की जांच कर रहे हैं।
शुक्रवार को कन्या छात्रावास की अधिक्षीका हेमलता नाग ने छात्रा की तबीयत खराब बताकर दंतेवाड़ा जिला अस्पताल में भर्ती कराया। यहां डॉक्टरों ने छात्रा का प्रसव कराया, लेकिन बच्चा मृत पैदा हुआ। इसके बाद हेमलता ने छात्रा के परिजनों का मामले की सूचना दी और उन्हें अस्पताल बुलाया। हेमलता ने मामले की जानकारी देते हुए छात्रा को परिजनों को सौंप दिया। छात्रा ने बताया कि उसका पिछले दो साल से अपने गांव के एक लड़के से प्रेम संबंध चल रहा है।

इधर, मामले में ऑल इंडिया स्टूडेंट्स फेडरेशन के प्रदेश अध्यक्ष ने महेश कुंजाम ने मामले को रफा-दफा किए जाने को लेकर कहा कि सम्बधित विभागीय अधिकारी व दोषी अधीक्षिका के खिलाफ मामला दर्ज कर कड़ी कार्रवाई करें। इस मामले को लेकर ऑल इंडिया स्टूडेन्टस् फेडरेशन ने दोषियों के खिलाफ कार्यवाही करने की मांग को लेकर आंदोलन करेगी। इस तरह का अलग अलग घटनाएं विगत बर्षो से छात्रावास आश्रमों में आते रहें हैं।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*