Cyber crime news in bareilly-70 हजार का पड़ा 250 रुपये का ऑनलाइन खाना, साइबर ठगों ने ऐसे फंसाया जाल में

न्यूज जंक्शन 24, बरेली। व्यापारी ने ऑनलाइन खाना मंगवाने के बाद खराब होने पर पैसा वापसी के लिए फोन किया लेकिन पैसा वापसी की प्रक्रिया बताकर आरोपियों ने उनके खाते से हजारों रुपये उड़ा लिए। व्यापारी ने इसकी शिकायत साइबर सेल और पुलिस दोनों से की लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई। मंगलवार को इज्जतनगर पुलिस को दोबारा तहरीर दी। इसके बाद पुलिस ने अज्ञात आरोपी के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की है।
इज्जतनगर क्षेत्र के अशोक विहार निवासी आशीष कुमार आर्य की विश्वविद्यालय के सामने डेली नीड्स की दुकान है। उन्होंने 3 जून की रात ऑनलाइन ऑर्डर कर खाना मंगाया। डिलीवरी के बाद जब देखा तो खाना खराब निकला। इसके बाद व्यापारी ने खाने के पैसे वापसी के संबंध में खाना मुहैया कराने वाली कंपनी का नंबर गूगल पर ढूंढा। गूगल से मिले एक नंबर पर उन्होंने फोन किया लेकिन बात नहीं हो पाई। कुछ देर बाद उसी नंबर से फोन आया और उसने खुद को कंपनी का कर्मचारी बताया। पैसा वापसी को लेकर आरोपी ने व्यापारी से उसके एचडीएफसी बैंक खाते में बकाया राशि का पता करवाया। इसके बाद व्यापारी के खाते से गूगल पे के जरिए पहली बार में 55,055 रुपये और दोबारा 14,401 रुपये गायब कर लिए। व्यापारी द्वारा पैसे कटने की बात पर आरोपी ने जल्द वापस मिलने की बात कही। घटना के अगले दिन ही व्यापारी ने ठगी की शिकायत साइबर सेल व स्थानीय पुलिस से की लेकिन काफी दिनों तक कोई कार्रवाई नहीं हुई।

व्यापारी आशीष ने बताया कि घटना के करीब दो-तीन बाद दूसरे नंबर से जब आरोपी को फोन किया तो उसने आधे रुपये देने की बात कही। व्यापारी द्वारा सहमत होने पर आरोपी ने टालमटोल शुरू कर दी। दोबारा फोन करने पर आरोपी ने व्यापारी के साथ गाली-गलौज भी की थी।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*