बड़ा हादसा : आठ साल की बच्ची को बचाने के दौरान 40 फीट गहरे कुएं में गिरे 40 लोग, क्षेत्र में मचा हड़कंप

भाेपाल। मध्य प्रदेश के विदिशा में बड़ा हादसा हुआ है। इस हादसे ने पूरे राज्य के साथ ही देश को भी हैरत में डाल दिया है। यहां आठ साल की एक बच्ची काे बचाने के लिए करीब 40 लोग कुएं में गिर गए। इस हादसे में चार लोगों की मौत हो गई है, वहीं 11 लोग अब भी लापता हैं। कुएं से अब तक 16 लोगों को बाहर निकाला जा चुका है।

विदिशा जिले के गंजबासौदा में गुरुवार देर शाम एक बच्ची खेलते समय कुएं में गिर गई थी। इस हादसे की खबर पूरे गांव में फैलते ही कुएं के आसपास भारी भीड़ जमा हो गई। भोपाल के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक, साई मनोहर ने बताया कि लोगों की भीड़ की वजह से दबाव काफी बढ़ गया था, जिससे कुएं की दीवार टूट गई, जिसके बाद 40 लोग करीब 40 फीट गहरे कुएं में जा गिरे। इस घटना के बाद इलाके में हड़कंप मचा हुआ है।

यह भी पढ़ें : गरम मुद्​दा : जल्द कैबिनेट बैठक में रखा जाएगा 100 यूनिट फ्री बिजली का प्रस्ताव, CM धामी से मिले ऊर्जा मंत्री

यह भी पढ़ें : जान से मारने की नीयत से महिला दरोगा पर चढ़ा दी कार, पुलिस ने एक किमी तक दौड़कर दो बदमाशों को धर दबोचा

विदिशा के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक संजय साहू ने कहा कि करीब 10 लोग कुएं में फंसे हुए हैं। शुरुआती रिपोर्ट के मुताबिक रेस्क्यू ऑपरेशन के दौरान ट्रैक्टर के कुएं में गिरने की वजह से कुछ समय के लिए बचाव अभियान रोक दिया गया था। लोगों को बाहर निकालने का काम अब भी जारी है। इस हादसे के बाद आठ साल की बच्ची और बाकी बचे 17 लोगों की स्थिति के बारे में कुछ भी नहीं कहा जा सकता है। उन्होंने कहा कि यह बात साफ नहीं है कि दीवार गिरने और बड़ी संख्या में लोगों के गिरने की वजह से बच्ची को चोट लगी है या नहीं। पुलिस अधिकारी ने कहा कि काफी लोगों को बाहर निकाला जा चुका है। लेकिन अब भी कई लोगों के मलबे में दबे होने की आशंका है।

सीएम ने जताया शोक, मृतकों के परिजनों को देंगे मदद

इस हादसे पर सीएम शिवराज सिंह चौहान ने दुख जताया है। उन्होंने कहा कि गंजबासौदा में हुई दुर्घटना में लोगों के निधन की दुःखद खबर मिली। उनके शव निकाले जा चुके हैं। सीएम ने सभी मृतकों को श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि राहत और बचाव कार्य अभी जारी है। वह लगातार इसकी मॉनिटरिंग कर रहे हैं। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान लान किया है कि मृतकों के परिवारों को 5 लाख रुपये और घायलों के 50 हजार रुपये की आर्थिक मदद दी जाएगी।

खबरों से रहें हर पल अपडेट :

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*