कुट्टू के आटे से बनी पकौड़ी खाने से 72 लोग पहुंच गए अस्पताल, प्रशासन में मचा हड़कंप, शुरू हुई यह कार्रवाई

456
खबर शेयर करें -

न्यूज जंक्शन 24, देहरादून। हरिद्वार के श्यामपुर थाना क्षेत्र के कांगड़ी गांव और ब्रह्मपुरी में व्रत में खाए जाने वाले कुट्टू के आटे से बनी पकौड़ी को खाने से करीब 72 लोग बीमार (72 people get sick after eating dumplings made from buckwheat flour) हो गए। सभी लोगों को आनन-फानन में अस्पतालों में भर्ती कराया गया है। कई मरीजों को जिला हॉस्पिटल में तो कई को कांगड़ी के पास के ही अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जिलाधिकारी विनय शंकर पांडे कुट्टू का आटा (buckwheat flour) खाने से बीमार हुए लोगों का हालचाल जानने जिला अस्पताल पहुंचे। उन्होंने मरीजों से बातचीत की और अस्पताल को स्टैंडबाई मोड पर रखने के निर्देश दिए।

जिलाधिकारी विनय शंकर पांडे ने कहा कि सभी मरीजों की स्थिति सामान्य है और ये सामान्य फूड प्वाइजनिंग () की घटना है, मरीजों को जल्द हॉस्पिटल से छुट्टी मिल जाएगी। उन्होंने कहा कि जिला अस्पताल में 37 मरीज और मेला हॉस्पिटल में 35 मरीजों को भर्ती किया गया है। जिलाधिकारी ने कहा कि ऐसी घटनाएं हर साल देखने को मिलती हैं, ऐसे लोगों के खिलाफ राष्ट्रीय सुरक्षा कानून के तहत कार्रवाई की जाएगी। साथ ही जिलाधिकारी ने कहा कि किसी भी पर्व पर अब फूड सेफ्टी विभाग की टीम पहले ही खाद्य पदार्थों (buckwheat flour) की जांच करेगी।

यह भी पढ़ें 👉  इस दिग्गज कांग्रेसी की पुत्रवधु ने पकड़ा कमल, समर्थक भी हुए शामिल
कांगड़ी स्थित दुकान से लिया गया था आटा

वहीं, श्यामपुर थाना क्षेत्र के एसएचओ अनिल चौहान ने बताया कि हरिद्वार के कांगड़ी स्थित एक दुकान से यह आटा (buckwheat flour) लिया गया था, जिसके बाद इससे बनी पकौड़ी को खाने से लोगों की तबीयत बिगड़ गई। लोग बीते रात से फूड प्वाइजनिंग के शिकार हुए हैं। अब तक ये संख्या 72 तक पहुंच गई है, यह संख्या अभी और बढ़ सकती है। पुलिस दुकानदार से पूछताछ कर रही है। वहीं हरिद्वार के फूड इंस्पेक्टर आरएस पाल ने जानकारी देते हुए बताया कि शिकायत मिलने के बाद टीम विभिन्न जगहों पर कुट्टू के आटे (buckwheat flour) के सैंपल ले रही है।

यह भी पढ़ें 👉  बेरीनाग में स्कूल बस अनियंत्रित होकर खाई में गिरी ,बच्चे घायल

से ही लेटेस्ट व रोचक खबरें तुरंत अपने फोन पर पाने के लिए हमसे जुड़ें

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे यूट्यब चैनल से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।

यह भी पढ़ें 👉  बोले भाजपा प्रदेशाध्यक्ष- मोदी की 400 पार की माला में 5 कमल उत्तराखंड से गूंथे जाना तय

हमारे फेसबुक ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।