प्रधानमंत्री के गृह प्रदेश गुजरात के एक किसान ने यूपी में कोरोना से लड़ने के लिए दान किया अपने खेत में पैदा हुआ सारा गेहूं

शाहजहांपुर। कोरोना महामारी से लड़ने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की आर्थिक सहयोग की अपील के बाद उनके गृह प्रदेश गुजरात के किसान धर्मेंद्र सिंह लाठर ने यूपी में अपने खेत में पैदा हुआ 225 क्विंटल गेहूं जिला प्रशासन को दान कर दिया। इस महादान के बाद पूरे देश में उनकी भूरि-भूरि प्रशंसा हो रही है। अब जिला प्रशासन इस गेहूं का आटा पिसवाकर गरीबों को बांटेगा।


धर्मेंद्र गुजरात के बड़ौदरा में सन रेजीडेंसी शमा शावली रोड पर रहते हैं। उन्होंने अक्टूबर 2019 में यूपी के जिले शाहजहांपुर की तिलहर तहसील के निगोही ब्लॉक के गुलड़िया चकझाऊ गांव में 12.25 एकड़ कृषि योग्य जमीन खरीदी थी। उन्होंने पहली बार इस जमीन पर गेहूं की फसल उगाई। सोमवार को शाहजहांपुर की रोजा मंडी में सुरेंद्र सिंह अपने खेत में पैदा गेहूं लेकर मंडी पहुंचे। उन्होंने मंडी प्रशासन को बताया कि इस वक्त देश कोविड 19 जैसी महामारी से जूझ रहा है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इसे देश में न फैलने देनी के भरसक प्रयास में लगे हैं। उनके इस प्रयास में मैं एक छोटी सी मदद करना चाहता हूं। देश में कोई गरीब भूखा न रहे, इसलिए लगभग सवा दो सौ कुंटल गेहूं मैं जिला प्रशासन को दान करना चाहता हूं। धर्मेंद की यह बात सुनकर एसडीएम सदर सुरेंद्र कुमार ने उनकी काफी तारीफ की। अन्य के लिए प्रेरणादायक बताया। किसान धर्मेंद्र ने जो गेहूं दान किया है, उसको रोजा मंडी में तौलवाकर रखवा दिया गया। डीएम के निर्देश पर धान को गरीबों में बांटा जाएगा।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*