spot_img

सात फेरे लेने दूल्हा बरेली से पहुंचा हल्द्वानी, मगर पहुंच गया हवालात, जानें क्या है मामला

न्यूज जंक्शन 24, हल्द्वानी। हल्द्वानी में एक शादी चर्चा का विषय बनी हुई है। यहां बरेली से आई एक बारात में खलल पड़ गई। दूल्हा दुल्हन के साथ सात फेरे लेने ही जा रहा था कि पुलिस पहुंच गई और दूल्हे को अपने साथ ले जाकर उसे हवालात (groom in jail) में डाल दिया। पुलिस ने यह कार्रवाई नाबालिग से शादी करने का दबाव बनाने और उसे धमका कर उसके साथ दुष्कर्म करने के कारण की। पुलिस ने नाबालिग को काउंसलिंग के बाद स्वजनों के सुपुर्द कर दिया है। आरोपित (groom in jail) पर दुष्कर्म व बाल विवाह निषेध अधिनियम की धाराओं में केस दर्ज किया गया है।

मूल रूप यूपी के बिजनौर व हाल हल्द्वानी निवासी एक व्यक्ति ने मुखानी थाने में तहरीर देकर बताया कि ग्राम सिरसा, थाना भमौरा (बरेली) निवासी संतोष ने पांच माह तक उसकी नाबालिग बेटी से शारीरिक संबंध बनाए। इसी दौरान उसकी अश्लील वीडियो बना ली। इसके बाद आरोपित विवाह का दबाव बनाने लगा। विवाह नहीं करने पर वीडियो वायरल करने की धमकी देने लगा। इससे स्वजनों को किसी अपमान से बचने के लिए विवाह के लिए मजबूर होना पड़ा।

आम्रपाली पुलिस चौकी इंचार्ज त्रिभुवन जोशी ने बताया कि बुधवार को आरोपित एक धर्मशाला में नाबालिग से विवाह कर रहा था। फेरे की तैयारी चल रही थी। इसी दौरान पुलिस ने मौके पर पहुंचकर शादी रुकवा दी और आरोपित को हिरासत में ले लिया (groom in jail)। बताया कि नाबालिग व उसके स्वजनों को चौकी बुलाकर काउंसलिंग कराई। आरोपित को जेल (groom in jail) भेज दिया गया है।

इधर, शादी तय होने पर फांसी पर झूली युवती

इधर एक अन्य मामले में शादी तय होने से नाराज युवती ने घर में फांसी का फंदा लगाकर खुदकुशी कर ली। उसके पास से एक सुसाइड नोट भी मिला है। जिसमें उसने शादी तय करने के कारण आत्महत्या किए जाने की बात लिखी है। मामला रामनगर के पीरुमदारा का है। यहां के शिवपुर टांडा निवासी भगवान दास की पुत्री बबीता (18) की शादी तय कर दी गई थी, मगर इस रिश्ते से बबीता नाराज चल रही थी। उसने घरवालों से इस पर एेतराज भी जताया था, मगर घरवाले उस पर शादी का दबाव बना रहे थे। गुरुवार को जब वह घर में अकेली थी तो उसने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। पीरूमदारा चौकी इंचार्ज भगवान सिंह महर ने बताया कि मृतक बबीता के पास से मिले सुसाइड नोट मिला है। जिससे यह पता लग रहा है कि स्वजनों द्वारा बबीता का रिश्ता तय किया गया था। लेकिन वह शादी नहीं करना चाहती थी। जिसको लेकर उसने यह आत्मघाती कदम उठाया है। इस घटना के बाद परिजनों में कोहराम मचा हुआ है।

ऐसे ही लेटेस्ट व रोचक खबरें तुरंत अपने फोन पर पाने के लिए हमसे जुड़ें

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे यूट्यब चैनल से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -

Latest Articles