spot_img

उत्तर प्रदेश के श्रावस्ती में भीषण सड़क हादसा, शवों के ढेर पर सोता मिला बच्चा, सीएम योगी ने दिए त्वरित मदद के निर्देश

श्रावस्ती। उत्तर प्रदेश के श्रावस्ती जिले में शुक्रवार की देर रात भयानक सड़क दुर्घटना हो गई। इस हादसे में पांच लोगों की मौत हो गई, जिनमें चार महिलाएं और एक पुरुष शामिल हैं। हादसा इकौना में नारायण पुर के पास हुआ, जब बहराइच से उतरौला जा रहा एक टेंपो बीच सड़क पर पलट गया, इससे यात्री टेंपाे से सड़क पर आ गिरे और सामने से आ रहे ट्रक ने उन्हें कुचल दिया। हादसे का पता काफी देर बाद चला। जब मौके पर लोग पहुंचे तो एक बच्चा शवों के ढेर पर सोता मिला।

हादसा रात करीब 10 बजे की बताई जा रही है। सूत्रों के मुताबिक ईंट से लदी एक ट्रॉली नेशनल हाईवे पर कुछ देर पहले पंक्चर हो गई थी, जिसके लेबर ने उसी में से कुछ ईंट उठाकर ट्रॉली के आगे और पीछे लगा दिया था, ताकि कोई भी वाहन ट्रॉली से ना टकरा जाए। इसके बाद वे ट्रॉली का चक्का खोलकर कहीं पंक्चर बनवाने चले गए थे। इसी बीच उतरौला के हाशिम पारा के पेडिया गांव निवासी लगभग नौ लोग टेंपो में सवार होकर बहराइच से वापस अपने घर जा रहे थे। अचानक सामने से आ रहे ट्रक की चकाचौंध लाइट से टेंपो चालक कुछ देख ना सका, जिससे टेंपो सड़क पर पड़ी ईंट पर चढ़ गया और पलट गया। इससे उसमें सवार सभी लोग एक-एक करके सड़क पर गिर गए, तभी सामने से आ रहे ट्रक ने लोगों को रौंद दिया और रात का फायदा उठाकर फरार हो गया।

इस हादसे में पांच लोगों की मौके पर ही मौत हो गई, दो महिलाएं व एक पुरुष घायल हो गएहैं। हादसे में एक छोटा बच्चा सुरक्षित बच गया जो शवों के ढेर पर सोया हुआ मिला। ग्रामीणों की सूचना पर पहुंची थाना इकौना की पुलिस ने शवों को कब्जे में लेकर घायलों को उपचार के लिए भेज दिया है।

कुछ देर बाद सूचना पर पहुंचे पुलिस अधीक्षक अरविंद कुमार मौर्य और उप जिला अधिकारी इकौना आर पी चौधरी ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचकर घटना का जायजा लिया। मृतकों की पहचान निजाम (लगभग 35 वर्ष), किताबुन निशा (70 वर्ष), रुबीना (लगभग 25 वर्ष), साफिया (लगभग 50 वर्ष), प्रवीन (लगभग 25 वर्ष) के रूप में की गई है। वहीं सायरा बानो और आसमा घायल हैं। वहीं, एक छोटा सा बच्चा व टेंपो चालक सुरक्षित बच गए हैं।

सीएम योगी ने दिए त्वरित मदद के निर्देश

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने श्रावस्ती में हुई इस सड़क दुर्घटना में लोगों की मृत्यु पर गहरा शोक व्यक्त किया है। उन्होंने शोक संतप्त परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की है। मुख्यमंत्री योगी ने स्थानीय प्रशासन को घायलों एवं पीड़ितों का त्वरित उपचार कराने और उन्हें हर संभव मदद प्रदान करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना की है।

खबरों से रहें हर पल अपडेट :

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे यूट्यब चैनल से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -

Latest Articles

error: Content is protected !!