कुमाऊं को बड़ा झटका, पौने दो साल में ही रेलवे ने निरस्त की यह ट्रेन। सांसद ने दिखाई थी हरीझंडी

न्यूज जंक्शन 24, चम्पावत :

कुमाऊं को जैसे-तैसे तमाम प्रयास से मिली ट्रेन रेलवे ने निरस्त कर दी। भाजपा सांसद अजय टम्टा ने इसे हरीझंडी दिखाकर रवाना किया था। टनकपुर से बरेली, प्रयागराज, शक्तिनगर, सिंगरौली तक सफर करने वाले रेल यात्रियों में गुस्सा है।
रेलवे प्रबंधन ने टनकपुर रेलवे स्टेशन से चलने वाली ट्रेन नंबर 15078/15077त्रिवेणी एक्सप्रेस (टनकपुर चोपन बरवाड़ी टकनपुर) को स्थायी रूप से निरस्त कर दिया है।
टनकपुर से बड़ी रेल लाइन में तब्दील किए जाने के बाद लंबी दूरी की ट्रेने संचालित होंगी। इस अस्वासन के साथ 28 फरवरी 2019 को टनकपुर से सांसद अजट टम्टा ने त्रिवेणी एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया था। प्लेटफार्म नंबर एक से रवाना हुई इस ट्रेने के संचालन होने पर लोगों की खुशी का ठिकाना नहीं रहा। उसके बाद रेलवे ने कुछ दिनों बाद दिल्ली के लिए ट्रेन सेवा शुरू की। इन महत्वाकांक्षी सेवा को शुरू किए जाने से लोगों ने सांसद टम्टा व प्रधानमंत्री तथा रेल मंत्री का आभार जताया था साथ ही अन्य लंबी दूरी की ट्रेनों के संचालन की मांग की थी। इसके बाद अन्य ट्रेनों का संचालन तो नहीं हुआ लॉकडाउन के दौरान रेलवे ने इन ट्रेनों का भी संचालन बंद कर दिया। लोगों को आस थी कि कोविड का कहर जैसे ही कम होगा रेलवे पुन: इन ट्रेनों का संचालन शुरू कर देगा। लेकिन लोगों की उम्मीदों पर रेलवे ने एक बार फिर पानी फेर दिया।
एक दिसंबर को मंडल रेल प्रबंधक परिचालन द्वारा जारी आदेश के अनुसार इज्जतनगर मंडल पीआरओ राजेंद्र सिंह ने बताया कि प्रबंधन ने तत्काल प्रभाव से ट्रेन नंबर 1507815077 को स्थायी रूप से निरस्त कर दिया है। ट्रेन क्यों निरस्त की गई इसकी कोई जानकारी नहीं है।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*