बरेली के लिए गर्व की बात, राजेंद्रनगर निवासी इंडिगो के पायलट सुमित लेकर आएंगे मुम्बई से पहली फ्लाइट

278
खबर शेयर करें -

न्यूज जंक्शन 24, बरेली। मुंबई से बरेली 12 अगस्त से हवाई सेवा के जरिए सीधे जुड़ जाएगा। मुम्बई से पहली फ्लाइट राजेंद्रनगर निवासी पायलट सुमित अग्रवाल लेकर पहुंचेगे। सुमित इंडिगो में बतौर पायलट 2006 से सेवाएं दे रहे हैं। सुमित बताते हैं कि मुंबई-बरेली फ्लाइट शुरू कराने की पूरी कार्ययोजना इंडिगो की कामर्शियल टीम करती है जब उन्हें यह मालूम पड़ा कि मुंबई से बरेली के लिए फ्लाइट शुरू होने की तारीख तय हो गयी है तो उनकी खुशी दोगुनी हो गयी। उन्होंने कंपनी के सीनियर अधिकारियों से अनुरोध किया। अधिकारियों ने मुंबई से पहली फ्लाइट बरेली लाने को मंजूरी दे दी। 11 अगस्त को वह कंपनी की फ्लाइट से मुंबई पहुंचेंगे और 12 अगस्त को मुंबई से बरेली के लिए पहली फ्लाइट लेकर आएंगे और वापसी में भी मुंबई लेकर जाएंगे। अपने होमटाउन फ्लाइट लेकर जाने को लेकर वह और उनके परिवारीजन काफी उत्साहित हैं। सुमित के पिता महावीर अग्रवाल शहर के बड़े कारोबारी हैं और उनका कुतुबखाना चौराहे के पास रजनीगंधा के डिस्ट्रीब्यूटर है।

 

बिशप कॉनराड स्कूल से इंटरमीडिएट की पढ़ाई करने के बाद सुमित अग्रवाल ने 1998 में पायलट की ट्रेनिंग जमशेदपुर में ली। वहां की एकेडमी में भी ढाई साल सेवाएं दीं। सुमित ने बताया कि 2005 में एयरडेकन कंपनी ज्वाइन की। बाद में 2006 में इंडिगो में चले आए तब से यहीं कार्यरत हैं और दिल्ली में तैनाती है। वह घरेलू, इंटरनेशनल सभी फ्लाइटें लेकर जाते हैं।

सुमित ने बताया कि राजेंद्र नगर से एयरफोर्स स्टेशन ज्यादा दूर नहीं है। बचपन में प्लेन उड़ते देखकर पायलट बनने की इच्छा हुई तभी से सोच लिया था कि अब पायलट बनना है और इंटर की पढ़ाई कर जमशेदपुर में पायलट ट्रेनिंग एकेडमी ज्वाइन कर ली।

पायलट सुमित अग्रवाल ने बताया कि मुंबई से जो एयरबस बरेली के लिए उड़ान भरेगी। उसका नंबर ए-320 है। फ्लाइट में उनके सहयोगी पायलट भी रहेंगे। उनके नाम की अभी घोषणा नहीं हुई है। चार क्रू मेंबर भी साथ रहेंगे। फ्लाइट मुंबई से 12 अगस्त को सुबह 9.25 बजे उड़ान भरेगी और बरेली एयरपोर्ट पर 11.30 बजे लैंड करेगी। वापसी में बरेली से फ्लाइट दोपहर में 12.30 बजे उड़ान भरकर 2.40 बजे मुंबई पहुंचेगी। 14 अगस्त को बेंगलुरू से फ्लाइट सुबह 8.40 बजे उड़ान भरकर 11.30 बजे यहां पहुंचेगी। वापसी में फ्लाइट एयरपोर्ट से 12.30 बजे उड़कर दोपहर बाद 3.20 बजे बेंगलुरू पहुंचेगी।