पर्यटन बढ़ाने का संदेश देने दिल्ली से रामनगर पहुंचा दल, 249 किमी. की दूरी 12 घंटे में तय की साइकिल सवारों ने। जानें यह दिया संदेश

न्यूज जंक्शन 24, रामनगर।

कोविड में पटरी से उतर चुके पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए दिल्ली से साइकिल सवारों का एक दल तीन दिन के लिए रामनगर पहुंचा है। साइकिलों के माध्यम से दल के सदस्य दिल्ली से लोगों को कॉर्बेट में आने का संदेश देते हुए रामनगर पहुंचे है।

पर्यटन विकास का संदेश लेकर रामनगर पहुंचा साइकिल सवारों का दल।


कॉर्बेट टाइगर रिजर्व में पर्यटन गतिविधियां धीरे-धीरे शुरू हो रही है। ऐसे में रिसॉर्ट व होटल एसोसिएशन के बुलावे पर दिल्ली से गे्रटर नोयडा के 13 लोग जिसमें महिला पुरुष शामिल है साइकिल से 249 किलोमीटर का सफर तय कर 11 घंटे में शुक्रवार शाम को रामनगर पहुंचे। दल के सदस्यों का रामनगर पहुंचने पर होटल एसोसिएशन के अध्यक्ष हरिमान सिंह ने स्वागत किया। उन्होंने कॉर्बेट व उसके आसपास के पर्यटन क्षेत्रों की जानकारी दी। इस दौरान दिल्ली से आए लोगों ने बताया कि दिल्ली से रामनगर तक साइकिल चलाकर वह कॉर्बेट में आने का संदेश दे रहे हैं। जिससे कि पर्यटन कारोबार फिर से पटरी पर आ सके। पर्यटन शुरू होने से सरकार को राजस्व तो मिलेगा ही स्थानीय लोगों को रोजगार भी मुहैया हा सकेगा। शनिवार को वह क्षेत्र में एक साथ साइकिल से घूमेंगे। रविवार को वापस दिल्ली चले जाएंगे। इस दौरान हरिमान ने बताया कि दिसंबर में 60 लोग दिल्ली से साइकिल चलाकर रामनगर आएंगे। होटल एसोसिएशन के लोग उन्हें साइकिल से लेकर आएंगे। इस साइकिल रैली का मकसद पर्यटन को बढ़ावा देना है।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*