शादी के लिए दुल्हन की तलाश में थाने पहुंचा दो फुट का दूल्हा

164
खबर शेयर करें -

लखनऊ। यूपी के शामली जिल में एक अनोखा मामला सामने आया है। यहां दो फुट का दूल्हा अपनी दुल्हन की तलाश में महिला पुलिस थाने पहुंच गया है।

दूल्हे का नाम अंजीम मंसूरी है और उसकी उम्र 26 साल है। लंबाई कम होने के कारण उसकी शादी नहीं हो पा रही है। इसी से परेशान होकर वह मं शामली के महिला पुलिस थाने पहुंच गया और कहा कि परिवार के सदस्य उसकी शादी नहीं करा पा रहे हैं। क्योंकि वे उसकी शादी को लेकर जरा भी गंभीर नहीं हैं। उन्होंने पुलिस से अपने लिए एक दुल्हन ढूंढने के लिए कहा है।

हालांकि, अजीम को वहां से भी कोई मदद नहीं मिली क्योंकि वहां तैनात एसएचओ नीरज चौधरी ने कहा कि ‘पुलिस लोगों की शादी नहीं करा सकती, वे केवल जोड़ों के बीच के विवाद को सुलझाने में मदद कर सकती है’। उन्होंने कहा कि ‘किसी शख्स के लिए दुल्हन तलाशना हमारा काम नहीं है।’

वहीं, अजीम के भाई मोहम्मद नईम ने बताया कि ‘वह शारीरिक रूप से कमजोर हैं और उनके दोनों हाथों में भी समस्या है। उनका परिवार चाहता है कि अजीम की शादी किसी ऐसी लड़की से हो जो उसका ध्यान रख सके।’ उन्होंने ये भी बताया कि उन्हें मुरादाबाद के साथ-साथ कई जगह से ऑफर आए हैं और परिवार जल्द दुल्हन को देखने के लिए वहां जाने योजना बना रहा है।

अजीम का परिवार कैराना में रहता है।