नशा मुक्ति केंद्र में खंबे से बांधकर पीटा युवक, दम तोड़ने पर लाश को भेज दिया घर। हल्द्वानी में सामने आई शर्मनाक घटना…

न्यूज जंक्शन 24, हल्द्वानी।

हलद्वानी के एक नशामुक्ति केंद्र में भर्ती पिथौरागढ़ के युवक की खंबे से बांधकर इतनी पिटाई की गई कि उसने दम ही तोड़ दिया। दम तोड़ने के बाद युवक को पिथौरागढ़ भेज दिया गया। नशा मुक्ति केंद्र के संचालकों ने इसकी पुलिस को भी कोई सूचना नहीं दी। मृत युवक के पिता ने नामजद तहरीर दी थी, जिसके आधार पर मुकदमा दर्ज किया गया है। पुलिस ने सभी को गिरफ्तार कर लिया है, जिसमें एक नाबालिग भी है।
एसपी सिटी अमित श्रीवास्तव ने बताया कि मुखानी थाना क्षेत्र में पिथौरागढ़ के प्रवीण नाम के व्यक्ति को नशा मुक्ति के लिए भर्ती कराया गया था। लेकिन यहां संदिग्ध परिस्थितियों में न सिर्फ युवक की मौत हो गई बल्कि नशा मुक्ति केंद्र संचालकों ने बिना पुलिस को सूचना दिए या जांच कराए मृतक का शव पिथौरागढ़ भेज दिया। जिसके बाद परिजनों ने मारपीट कर हत्या करने का आरोप लगाया था जिसमें पुलिस ने जांच करते हुए एक नाबालिग सहित 6 लोगों को गिरफ्तार किया है। एसपी सिटी अमित श्रीवास्तव का कहना है की नशा मुक्ति केंद्र संचालक के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है।
उन्होंने बताया कि प्रवीण के पिता जगदीश टम्टा ग्राम आंगर हराली पो0 देवलथल थाना थल जिला पिथौरागढ़ ने रिपोर्ट दर्ज कराई। पीयूष कोशिक पुत्र अनिल कुमार शर्मा निवासी रेलवे द्वारथला कालौनी मुरादाबाद उत्तर प्रदेश हाल निवासी कर्मचारी नगर आदर्श जीवन नशा मुक्ति केन्द्र कमुलुवागाजां थाना मुखानी नैनीताल उम्र-32 वर्ष। अभिषेक चन्द्रा पुत्र सुभाष चन्द्रा निवासी दमुवाढुंगा थाना काठगोदाम नैनीताल उम्र-24 वर्ष, अभय उर्फ बिटटू पुत्र अक्षय जैना निवासी पेपर मिल लालकुआ नैनीताल स्थाई पता केन्द्रापडा थाना केन्द्रपडा अटल उडीसा उम्र-24 वर्ष, अर्जुन रावत पुत्र मोहन सिंह निवासी शाकुम्बरी बिहार मल्ली बमोरी हल्द्वानी जिला नैनीताल उम्र-29 वर्ष, बाबी अंसारी पुत्र शमशाद हुसैन अंसारी निवासी इन्द्राकालौनी काठगोदाम जिला नैनीताल उम्र-24 वर्ष, विधि विवादित किशोर को नामजद किया है ।
तहरीर में जगदीश राम टम्टा ने कहा है कि उन्होंने अपने पुत्र प्रवीण को आदर्श जीवन नशा मुक्ति केन्द्र कमलुवागांजा रोड थाना मुखानी में उपचार हेतु भर्ती कराया गया था। तो नशा मुक्ति केन्द्र के कर्मचारियों ने एक राय होकर मेरे पुत्र प्रवीन कुमार टम्टा की मारपीट कर हत्या कर दी थी व मेरे पुत्र के शव को लेकर पुलिस को बिना बताये मेरे गाँव एम्बुलेन्स से भेज दिया। जब मैने अपने पुत्र के शरीर को देखा तो उसके शरीर में काफी चोटो के निशान थे, तब उसका वहाँ पोस्टमार्टम कराया गया था।
वादी की तहरीर के आधार पर पुलिस ने राजीव जोशी आदि के नाम मुकदमा दर्ज किया। विवेचना में पीयूष कौशिक ,अभिषेक चन्द्रा, अभय उर्फ बिट्टू अर्जुन रावत बांबी असारी व एक विधि विरुद्ध का नाम प्रकाश मे आया था। चार नवंबर को पुलिस ने आदर्श जीवन नशा मुक्ति केन्द्र कमलुवागांजा रोड थाना मुखानी से सभी को गिरफ्तार कर लिया है।
विवेचना से यह प्रकाश मे आया कि एक नवंबर को नशा मुक्ति केन्द्र मे सफाई कार्य था। सफाई के दौरान मृतक प्रवीन कुमार टम्टा से अभियुक्त गणों को विवाद हो गया था। विवाद के दौरान अभियुक्तगणो ने एक राय होकर उसके साथ डण्डो से मारपीट की थी, उसे पिल्लर में बाँध कर पीटा गया। पिल्लर मे बंधे-बंधे जब बदहवास हो गया तब नशा मुक्ति केन्द्र का स्टाफ हास्पिटल ले जा रहा था। जहां रास्ते मे ही उसकी मृत्यु हो गयी। नशा मुक्ति के स्टाफ के द्वारा बिना लोकल पुलिस को बताये मृतक के शव को एम्बुलेन्स से मृतक के गाँव भेज दिया।
विवेचना से अभियुक्त गणो के कब्जे से हत्या मे प्रयुक्त आला कत्ल डण्डे व कपडे के रस्से अभियुक्त गणो की निशानदेही पर बरामद कर लिए हैं। अभियुक्त गणों को धारा 302/201 भादवि मे जेल भेजा जा रहा है व विधि विवादित किशोर को भी किशोर न्याय बोर्ड के समक्ष पेश किया जा रहा है।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*