spot_img

”जबाब दो-हिसाब दो” के बहाने हल्द्वानी में Aam Aadmi Party ने दिखाई ताकत

सौरभ बजाज, हल्द्वानी। आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) ने राज्य एवं केन्द्र कि भाजपा सरकार से पिछले 5 साल का ”जवाब दो हिसाब दो” कार्यक्रम के तहत जेल रोड चौराहा, हल्द्वानी में धरना प्रदर्शन किया। साथ ही सरकार के खिलाफ जोरदार नारेबाजी कर अपनी शक्ति का एहसास कराया।

प्रदर्शनकारियों को संबोधित करते हुए आप (Aam Aadmi Party)  के प्रदेश प्रवक्ता समित टिक्कू ने कहा कि 5 वर्ष पूर्व के घोषणा पत्र में भाजपा ने बड़े-बड़े वादे कर उत्तराखंड की जनता को केवल छलने का कार्य किया है बीजेपी के जनता से किए गए वादे केवल जुमले साबित हुए हैं। जिसमें युवा, रोजगार, पलायन जैसे अहम मुद्दों को तरजीह दी गई थी। भाजपा के मेनफेस्टों में साफ कहा गया था कि अगर भाजपा की सरकार आई तो रिक्त पदों पर 6 माह में भर्तियां हो जाएंगी। साल 2019 तक हर गांव में सड़क होगी। मेधावी छात्रों को लैपटॉप और स्मार्टफोन दिए जाएंगे। तो वहीं सेवारत अतिथि व संविदा शिक्षकों व कर्मचारियों को भी उचित वेतन और पेंशन की व्यवस्था होगी। 24 घंटे बिजली-पानी की सप्लाई होगी।

Aam Aadmi Party के प्रदेश प्रवक्ता ने कहा कि गढ़वाल और कुमाऊं दोनों ही रीजन में अस्पताल और हेल्थ सेंटर खोले जाएंगे। गरीबी रेखा से नीचे जी रहे लोगों के विशेष हेल्थ कार्ड मुहैया कराए जाएंगे। भाजपा के ये सभी वादे झूठे सबित हुए राज्य की स्थिती किसी से छिपी नहीं है। पिछले चार सालों में सरकार पंजीकृत बेरोजगारों में से महज दो प्रतिशत को ही नौकरी दे पाई है।

राज्य से हो रहा पलायन, बेरोजगारी, बदत्तर हो रहीं स्वास्थ्य सेवाएं, खराब सड़कें, सरकारी स्कूलों के बुरे हाल, मुफ्त स्वास्थ्य सेवाओं के लिए बांटे गए हेल्थ कार्ड जिन्हें अस्पतालों द्वारा न लिए जाने इन सभी से राज्य की जनता त्रस्त है। वही भाजपा के लोकसभा चुनाव से पहले किए गए वादों कि भी पोल खुल चुकी है भाजपा ने कहा था कि 2022 तक किसानों की आय दोगुनी होगी, हर एक गांव हर मौसम में सड़क से जुडे़ रहेंगे, प्रत्येक परिवार के लिए पक्का मकान, सभी घरों का 100 फीसदी विद्युतीकरण, प्रत्येक घर में शौचालय, सभी घरों के लिए स्वच्छ पेयजल की उपलब्धता, गरीबों के लिए उनके दरवाजो पर ही गुणवत्तापूर्ण प्राथमिक चिकित्सा सेवा, 2022 तक गंगा स्वच्छ करेंगे ऐसे कई वादे बीजेपी के बड़े बड़े नेताओं द्वारा किए गए थे, पर धरातल में आते आते सारे वादे शून्य साबित हुए हैं। देश में बेरोजगारी, भ्रष्टाचार, सरकारी स्कूलों का गिरता स्तर, खराब स्वास्थ्य सेवाएं और वे सभी बुनियादी सुविधाएं जो एक आम आदमी को अपने जीवन यापन के लिए चाहिए बीजेपी की डबल इंजन की सरकार देने में असफल साबित हुई है। आप (Aam Aadmi Party) नेता समित टिक्कू ने कहा कि उत्तराखंड की जनता अब यहां राजनीतिक बदलाव चाहती है उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी उत्तराखंड में एकमात्र ईमानदार राजनीतिक विकल्प बनकर सामने आई है, सरकार की जनविरोधी नीतियों के चलते जनता का भाजपा से अब मोहभंग हो चुका है।

कोरोना काल में भी भाजपा की डबल इंजन सरकार के चलते व्याप्त महंगाई ने हर किसी की कमर तोड़ कर रख दी है केवल खाने का तेल यां वाहनों में प्रयोग होने वाले तेल कि कीमतें ही दोगुनी नहीं हुई हैं बल्कि दैनिक प्रयोग में होने वाली वस्तुएं, घर, वाहन अन्य सभी की कीमतें आसमान छू रही हैं। उन्होंने कहा कि भाजपा की डबल इंजन सरकार को केंद्र, राज्य और जिले में पिछले 5 सालों में किए गए कार्य जनता को बताने होंगे जिनका जवाब उत्तराखंड की जनता 2022 के विधानसभा चुनाव में अपने मतदान से देगी।

धरना प्रदर्शन में दीप पांडे, डी एस कोटलिया, श्रीकांत खण्डेलवाल, रमेश कांडपाल, राजीव लोचन, डॉ मुकेश अग्रवाल, नरेंद्र कुमार, नजाकत, आसिफ़, अनीश, शमीम, मोहम्मद नबी, रईस, सुनिल चिन्यारू, जितेंद्र, पंकज, नितिन आर्या, अरुण, शहजाद, एजाज, दीप आर्या, वीरेंद्र, चंद्रा चौहान, गीता अधिकारी, मोहिनी देवी, हेमा देवी, रेहाना, शकीला, मंजू देवी, अनीता, मीना, ममता एवं अन्य उपस्थित रहे।

ऐसे ही लेटेस्ट व रोचक खबरें तुरंत अपने फोन पर पाने के लिए हमसे जुड़ें

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे यूट्यब चैनल से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -

Latest Articles