spot_img

आंचल डेयरी ने किया कमाल, एक ही दिन में बेच डाला इतने लाख लीटर दूध

न्यूज जंक्शन 24, लालकुआं : नैनीताल दुग्ध उत्पादक सहकारी संघ की आंचल डेयरी ने कमाल कर दिया है। संघ ने इस रक्षाबंधन पर रिकॉर्ड तोड़ दूध बेचा है। उसने पहली बार एक ही दिन में 1 लाख लीटर से ज्यादा दूध बेचा है।

रक्षाबंधन के मौके पर उत्तराखंड में दूध की डिमांड खूब होती है, जिसके मद्देनजर आंचल डेयरी ने पहले से तैयारी की हुई थी। रक्षाबंधन के मौके पर रिकॉर्ड तोड़ 1,25,039 लीटर दूध की बिक्री की है। सरकारी समिति चेयरमैन मुकेश बोरा ने बताया कि रक्षाबंधन के मौके पर आंचल डेरी ने रिकॉर्ड तोड़ दूध की बिक्री दर्ज की है। दूध ही नहीं, रक्षाबंधन के मौके पर मक्खन और घी ब्रिकी में भी तीन गुना इजाफा हुआ है, जबकि मट्ठे की भी बिक्री में भारी वृद्धि हुई है।

रक्षाबंधन के मौके पर दूध संघ ने पहले से तैयारियां कर रखी थी, जहां दुग्ध वाहनों के अलावा तीन रेफ्रिजरेटर और दो इंसुलेटेड वाहनों के माध्यम से जगह जगह पर दूध की सप्लाई की जा रही थी। उन्होंने बताया कि नैनीताल जनपद में वर्तमान समय में 577 दूध की समितियों के माध्यम से जिले के 20000 से अधिक दूध उत्पादक जुड़े हुए हैं। इनके जरिए अन्य दिनों में जहां रोजाना करीब 80 हजार लीटर की बिक्री हुआ करती है, वहीं रक्षाबंधन के दिन पर रिकॉर्ड तोड़ बिक्री हुई है।

 

Related Articles

- Advertisement -

Latest Articles

error: Content is protected !!