spot_img

असम में धरा गया उत्तराखंड के किडनी कांड का आरोपी, पुलिस ने रखा था इनाम

न्यूज जंक्शन 24, देहरादून। उत्तराखंड पुलिस काे बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। प्रदेश के लालतप्पड़ में साल 2017 में सामने आए किडनी कांड (Uttarakhand kidney scandal) के आरोपी अक्षय राउत को पुलिस ने असम से गिरफ्तार कर लिया है।

अक्षय राउत 20 हजार रुपये का इनामी आरोपी था। उसके पिता अमित राउत ही इस पूरे किडनी कांड का सरगना था, जिसे पुलिस इसी मामले (Uttarakhand kidney scandal) में पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है और वह अभी देहरादून की सुद्धोवाला जेल में बंद है।  वहीं, इसी मामले में डाक्टर पति- पत्नी को पहले ही पुलिस गिरफ्तार कर चुकी है।

इस मामले को उस समय लालतप्पड़ चौकी प्रभारी भुवन पुजारी ने पकड़ा था। आरोपी अस्पताल की आड़ में लोगों को लालच देकर किडनी (Uttarakhand kidney scandal) निकाल लेते थे। सामने आया था कि अस्पताल में अवैध रूप से अमीरों का किडनी प्रत्यारोपण (Uttarakhand kidney scandal) कराया जाता था। एसएसपी आज दोपहर को इस मामले में प्रेसवार्ता कर मामले का खुलासा करेंगे।

चिकित्सक दंपती पहले ही हो चुके गिरफ्तार

इस मामले में आरोपी डॉ. संजय और उसकी पत्नी डॉ. सुषमा पहले ही साल 2017 में गिरफ्तार हो चुके हैं। उस वक्त पुलिस ने अक्षय के पिता एवं पूरे कांड का सरगना अमित राउत समेत करीब 12 लोगों को गिरफ्तार किया था। अक्षय राउत तभी से फरार चल रहा था। सामने आया था कि बिहार के इस डाक्टर दंपती ने नेपाल से एमडी की डिग्री ली थी।

मौके पर मिले थे तीन लोग

अस्पताल की आड़ में जब किडनी निकालने और ट्रांसप्लांट करने के खेल (Uttarakhand kidney scandal) का भंडाफोड़ किया था। तब मौके पर तीन लोग मिले थे, जिनमें से एक की किडनी निकाली जा चुकी थी। डॉ. संजय ने बताया था कि किडनी की खरीद-फरोख्त के सरगना डॉ. अमित राउत से उसकी मुलाकात 2017 में ही हुई थी। उसके बुलावे पर वो पत्नी डॉ. सुषमा के साथ दो बार ही अस्पताल आया था। इस दौरान पति-पत्नी ने आठ ऑपरेशन में हिस्सा लिया था।

ऐसे ही लेटेस्ट व रोचक खबरें तुरंत अपने फोन पर पाने के लिए हमसे जुड़ें

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे यूट्यब चैनल से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -

Latest Articles