spot_img

14 घंटे की पूछताछ के बाद आईएएस रामबिलास यादव आखिरकार गिरफ्तार, विजिलेंस ने किए 100 से अधिक सवाल

न्यूज जंक्शन 24, देहरादून। आईएएस रामबिलास यादव को आय से अधिक संपत्ति जमा करने के मामले में देर रात आखिरकार गिरफ्तार कर लिया गया (IAS Rambilas Yadav arrested)। एसपी विजिलेंस धीरेंद्र गुंज्याल ने बताया कि यादव के खिलाफ विसिलेंस के पास पर्याप्त सबूत हैं, जिसके आधार पर उन्हें गिरफ्तार किया गया है। रामबिलास यादव के अधिवक्ता अविनाश शर्मा ने बताया कि विजिलेंस ने रात सवा दो बजे गिरफ्तारी की सूचना यादव की पत्नी को दी।

इससे पहले आरोपी आईएएस रामबिलास यादव आखिरकार विजिलेंस के सामने पेश हो गए। विजिलेंस अधिकारियों ने उनसे करीब 14 घंटे तक पूछताछ की। इस दौरान उनके दस्तावेज का सत्यापन किया गया और तकरीबन 100 से अधिक सवाल किए गए। कुछ पर यादव चुप्पी साध गए तो कुछ पर टीम को इधर-उधर की बातों में उलझाने का प्रयास किया।

उत्तर प्रदेश से उत्तराखंड आए आईएएस रामबिलास यादव के खिलाफ विजिलेंस ने ढाई साल पहले खुली जांच शुरू की थी। इस दौरान उन्हें पूछताछ के लिए नोटिस जारी किया गया, लेकिन वह विजिलेंस के सामने नहीं आए। हाईकोर्ट ने इस पर उन्हें फटकार लगाई थी, जिसके बाद वह बुधवार को दोपहर करीब एक बजे कारगी स्थित विजिलेंस निदेशालय पहुंचे थे। यहां एएसपी रेनू लोहानी और उनकी टीम ने यादव से पूछताछ शुरू की। इसमें इस मुकदमे के पूर्व और वर्तमान विवेचना अधिकारी भी शामिल रहे।

जानकारी के अनुसार देहरादून विजिलेंस मुख्यालय में बुधवार दोपहर से लेकर देर रात चली पूछताछ की कार्रवाई के दौरान रामविलास यादव ने खुद को शुगर का मरीज बताया, जिसके चलते उन्हें बीच में रेस्ट भी दिया गया। दोपहर के समय विजिलेंस ने उनके आवास से भोजन मंगा कर खाना खिलाया। वहीं कुछ देर रेस्ट के बाद जांच की लंबी सवालों की फेहरिस्त में पूछताछ चलती रही। करीब छह लोगों की टीम ने उनसे 14 घंटे तक पूछताछ की। उनसे 100 से अधिक सवाल किए गए। विजिलेंस के अधिकारिक सूत्रों के अनुसार, ज्यादातर सवालों को यादव टाल गए। कुछ के सही जवाब नहीं दे पाए, जिसके बाद देर रात उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया (IAS Rambilas Yadav arrested)।

से ही लेटेस्ट व रोचक खबरें तुरंत अपने फोन पर पाने के लिए हमसे जुड़ें

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे यूट्यब चैनल से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।

हमारे फेसबुक ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -

Latest Articles

error: Content is protected !!