घर में घुसकर आठ साल की बच्ची को जबड़े में दबाकर घसीट ले गया गुलदार, फिर यह किया हाल

198
Leopard in Udham Singh Nagar
खबर शेयर करें -

पिथौरागढ़। पर्वतीय इलाकों में वन्यजीवों का आतंक कम नहीं हो रहा है। बाघ, गुलदार जैसे खतरनाक जंगली जानवारों के आबादी क्षेत्र में आने से मानव-वन्यजीव संघर्ष भी बढ़ता जा रहा है। इसी संघर्ष के कारण रविवार की देर शाम पिथौरागढ़ में दिल दहला देने वाले घटना घट गई। जंगल से आबादी वाले इलाके में पहुंचे गुलदार ने घर में घुसकर आठ साल की बच्ची को अपने जबड़े में दबाकर जंगल में घसीट ले गया। इससे पूरे नगर में हड़कंप मच गया है।

रूह कंपा देने वाली यह घटना नगर के बजेटी गांव के पाटा तोक में हुई। रविवार देर शाम जब लोग घर में खाने की तैयारी कर रहे थे, इसी दौरान एक गुलदार गांव में आया और पुष्कर के घर में घुसकर उनकी आठ साल की बेटी रश्मि पर हमला कर दिया और उसे अपने जबड़े में दबाकर जंगल की ओर भाग गया। अचानक बेटी पर गुलदार का हमला देख घरवाले दहशत में आ गए और चीख पुकार मच गई। घर के लोगों के चीखने की आवाजें सुनकर पूरा गांव वहां एकत्र हाे गया और रश्मि को छुड़ाने के लिए सभी गुलदार के पीछे-पीछे भागने लगे, मगर गुलदार जंगल में कहीं ओझल हो गया। इसकी सूचना मिलते ही वन विभाग और राजस्व विभाग की टीम भी मौके पर पहुंच गई और बच्ची की तलाश शुरू कर दी, तड़के उसका शव घर के समीप झाड़ियों में मिला।

यह भी पढ़ें 👉  लोकसभा चुनाव- उत्तराखंड की पांच सीटों पर इतना फीसदी रहा मतदान

वहीं ग्रामीणों ने बताया कि गुलदार काफी दिनों से आबादी के आसपास देखा जा रहा था। इससे लोग पहले से ही डरे हुए थे। उन्होंने वन विभाग से इसे पकड़ने के लिए गांव के आसपास पिंजड़ा लगाने की मांग की थी, मगर वनाधिकारियों ने कुछ नहीं किया। नतीजतन अब गुलदार घर के अंदर तक घुस आया और बच्ची को उठा ले गया। इधर, बच्ची को खोने से उसकी मां-पिता बदहवास हो गए हैं। उनकी आंखों से आंसू नहीं थम रहे थे।

यह भी पढ़ें 👉  मौसम विभाग की चेतावनी- उत्तराखंड समेत इन राज्यों में सूखे की मार

खबरों से रहें हर पल अपडेट :

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे यूट्यब चैनल से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।