दो साल बाद प्रदेश को आज से मिली राहत, सरकार ने खत्म किए ये प्रतिबंध, बस ऐसा करना अभी जरूरी

504
खबर शेयर करें -

न्यूज जंक्शन 24, देहरादून। प्रदेश में कोरोना मामलों में लगातार गिरावट को देखते हुए दो साल से जारी प्रतिबंधों (corona restrictions in uttarakhand) को प्रदेश सरकार ने अब पूरी तरह हटा लिया है। शासन ने महामारी की रोकथाम के लिए लगाई गईं तमाम पाबंदियां खत्म करने का एलान कर दिया है। शनिवार यानी आज से ही सभी पाबंदियां समाप्त कर दी गई हैं। दो साल बाद इन पाबंदियों (corona restrictions in uttarakhand)  से प्रदेश की जनता को निजात मिली है। अब सिर्फ दो गज की दूरी और मास्क का नियम ही लागू रहेगा।

शुक्रवार के मुख्य सचिव डॉ. एसएस संधू की ओर से इसके आदेश जारी किए गए। इसमें कहा गया है कि बीते 24 माह में महामारी प्रबंधन के लिए विभिन्न तरह की क्षमताओं का विकास किया गया है। इनमें जांचें, निगरानी, कांटेक्ट ट्रेसिंग, इलाज, टीकाकरण, अस्पतालों का विकास शामिल है। इसके साथ ही आम लोगों में भी कोविड के प्रति जागरूकता बढ़ी है। लोग कोविड की रोकथाम के अनुकूल व्यवहार करने लगे हैं। इस दौरान महामारी प्रबंधन की क्षमता प्राप्त करने के लिए अपने स्तर पर प्रयास किए गए हैं। बीते सात सप्ताह में कोरोना के नए मामलों में तेजी से कमी आई है। 22 मार्च को देश में कुल सक्रिय केस की संख्या मात्र 23,913 रही, इसी तरह उत्तराखंड में भी संक्रमण में कमी देखने को मिल रही है। इसे देखते हुए राज्य में सभी पाबंदियों (corona restrictions in uttarakhand)  को समाप्त किया जा रहा है।

यह भी पढ़ें 👉  डेरा कार सेवा प्रमुख की गोली मारकर हत्या, बदमाश सीसीटीवी फुटेज में कैद

हालांकि, स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय के दिशा-निर्देशों के अनुसार कोविड की रोकथाम के लिए दो गज की दूरी, फेस मास्क और हाथ धोना जैसे सुरक्षात्मक उपाय (corona restrictions in uttarakhand) जारी रहेंगे।

यह भी पढ़ें 👉  लोकसभा चुनाव- नैनीताल-ऊधमसिंह नगर सीट से भाजपा, कांग्रेस समेत इन प्रत्याशियों ने कराए नामांकन

से ही लेटेस्ट व रोचक खबरें तुरंत अपने फोन पर पाने के लिए हमसे जुड़ें

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे यूट्यब चैनल से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।

हमारे फेसबुक ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।