spot_img

अग्निपथ योजना का उत्तराखंड-यूपी सहित छह राज्यों में बवाल, चक्का जाम, पथराव के साथ ट्रेन में लगाई आग

न्यूज जंक्शन 24, देहरादून/नई दिल्ली। सेना भर्ती के लिए केंद्र सरकार द्वारा लाई गई अग्निपथ योजना को लेकर देश के कई राज्यों में विरोध शुरू हो गया है। दिल्ली, यूपी, बिहार, हरियाणा, राजस्थान, और उत्तराखंड में युवा प्रदर्शनकारी सड़क पर उतर आए हैं। विरोध का सबसे ज्यादा असर बिहार में देखा जा रहा है। कई जगह युवा रेलवे ट्रैक पर भी उतरे हैं और ट्रेनों की आवाजाही रोक दी है। बिहार के कई स्टेशनों पर ट्रेन पर पथराव किया गया है। योजना के खिलाफ छात्रों के प्रदर्शन के चलते कई ट्रेनें प्रभावित हुई हैं।

बिहार के सहरसा में प्रदर्शनकारी योजना को रद्द करने के लिए रेलवे ट्रैक पर पहुंच गए। इससे दो एक्सप्रेस ट्रेनें स्टेशन पर ही खड़ी रहीं। वहीं, कैमूर में प्रदर्शनकारियों ने एक ट्रेन में आग लगा दी। हालांकि इस दौरान पुलिस सतर्क दिखी और आनन-फानन में आग बुझाई गई। वहीं, यूपी के मथुरा, गोरखपुर समेत कई जिलों में भी प्रदर्शन की खबरें आ रही हैं। प्रदर्शनकारियों ने सड़क जाम कर दिया है।

वहीं, उत्तराखंड में भी बेरोजगार संगठनों के पदाधिकारियों, युवाओं ने राजधानी देहरादून सहित प्रदेश के अलग-अलग जिलों में जमकर हंगामा किया। युवाओं ने भाजपा की ओर से शहर के विभिन्न इलाकों में लगाए गए पोस्टरों, बैनरों को फाड़ डाला और केंद्र और राज्य सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। हंगामा कर रहे युवाओं ने अग्निपथ योजना को तत्काल प्रभाव से निरस्त करने की मांग की। कहा कि यह युवाओं के साथ धोखा है। पिथौरागढ़ में चक्का जाम कर दिया। इससे रई, चंडाक, वड्डा और रोडवेज स्टेशन तक लंबा जाम लग गया। धारचूला, डीडीहाट, थल व मुनस्यारी से आ रहे पर्यटकों के वाहन भी फंस गए। युवाओं ने अविलंब योजना वापस लेने की मांग की।

 

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -

Latest Articles

error: Content is protected !!