वाई-फाई सुविधा से लैस होंगे उत्तराखंड के सभी डिग्री कॉलेज, काम जल्द पूरा करने के लिए सरकार ने उठाया यह कदम

206
खबर शेयर करें -

देहरादून। प्रदेश के राजकीय महाविद्यालय जल्द ही वाई-फाई सुविधा से लैस होंगे। इस कार्य को तत्काल अमलीजामा पहनाने के लिए शासन स्तर पर एक उच्च स्तरीय समिति के गठन का निर्णय लिया गया है।

प्रदेश के उच्च शिक्षा मंत्री डॉ. धन सिंह रावत ने सोमवार को उच्च शिक्षा विभाग की समीक्षा बैठक की और राज्य के सभी 105 राजकीय महाविद्यालयों में वाई-फाई सुविधा शुरू करने के लिए शासन स्तर पर एक उच्च स्तरीय समिति बनाई है। कमेटी में आईटीडीए के निर्देशक डॉ. आशीष श्रीवास्तव को अध्यक्ष नामित किया गया है। बताया जा रहा है कि निदेशक आईटीडीए की अध्यक्षता में गठित समिति में शासन स्तर से संयुक्त सचिव/उप सचिव उच्च शिक्षा, निदेशक उच्च शिक्षा या उनके द्वारा नामित प्रतिनिधि के साथ दो तकनीकी विशेषज्ञ शामिल किए जाएंगे।

यह भी पढ़ें 👉  लोकतंत्र का महापर्व- हल्द्वानी में दूल्हे के साथ पहुंची दुल्हन ने डाला वोट

समिति वाई-फाई कनेक्टिविटी संबंधी क्रय प्रक्रिया पूरी करने के लिए एक कार्यदायी संस्था का चयन करेगी और उच्च शिक्षा विभाग को अग्रिम कार्रवाई के लिए अग्रसारित करेगी. कार्यदायी संस्था का चयन होने के बाद उच्च शिक्षा विभाग संबंधित संस्था को कार्यादेश जारी करेगा। कार्य पूरा होने के के बाद आने वाले व्यय का भुगतान भी उच्च शिक्षा विभाग की ओर से ही किया जाएगा।

यह भी पढ़ें 👉  लोकसभा चुनाव- उत्तराखंड की पांच सीटों पर इतना फीसदी रहा मतदान

खबरों से रहें हर पल अपडेट :

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे यूट्यब चैनल से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।