spot_img

कॉर्बेट नेशनल पार्क के सभी जाेन आज से बंद, न होगी सफारी न नाइट स्टे, इस कारण उठाया गया कदम

न्यूज जंक्शन 24, रामनगर। कॉर्बेट का ढिकाला, बिजरानी, झिरना, ढेला व अन्य जोन आज यानी 15 जून से पर्यटकों के लिए बंद कर दिया गया है (Corbett National Park will be closed from today)। यहां अब नाइट स्टे, सफारी के साथ ही सभी तरह की पर्यटन गतिविधियां बंद कर दी गई है। मानसून सीजन को देखते हुए यह कदम उठाया गया है। पार्क अब 15 नवंबर से फिर खुलेगा।

जिम कॉर्बेट नेशनल पार्क के उप निदेशक नीरज शर्मा ने बताया कि जिम कॉर्बेट नेशनल पार्क के ढिकाला जोन सहित सभी क्षेत्रों में पर्यटकों के रात्रि प्रवास पर 14 जून से मानसून के कारण प्रतिबंध लगा दिया है। पार्क 15 नवंबर से मॉनसून सीजन खत्म होने के बाद पर्यटकों के लिए पार्क को खोल दिया जाएगा। क्योंकि 15 जून से वर्षाकाल माना जाता जाता है।

जंगल में बारिश होने पर कॉर्बेट पार्क में नदी-नाले उफान पर रहते हैं और कच्चे मार्ग क्षतिग्रस्त हो जाते हैं। ऐसे में पर्यटकों की सुरक्षा का खतरा बना रहता है। कॉर्बेट प्रशासन हर साल वर्षाकाल में 15 जून से 15 नवंबर तक कॉर्बेट पार्क के ढिकाला, बिजरानी, झिरना, ढेला, सुल्तान आदि क्षेत्रों में पर्यटकों के लिए नाइट स्टे की सुविधा बंद (Corbett National Park will be closed from today) कर देता है।

से ही लेटेस्ट व रोचक खबरें तुरंत अपने फोन पर पाने के लिए हमसे जुड़ें

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे यूट्यब चैनल से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।

हमारे फेसबुक ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -

Latest Articles

error: Content is protected !!