स्कूलों को लेकर योगी सरकार का नया आदेश, रात्रि कर्फ्यू का समय भी बदला

365
खबर शेयर करें -

न्यूज जंक्शन 24, लखनऊ। कोरोना के मद्देनजर प्रदेश की योगी सरकार ने नया आदेश जारी किया है। आदेश के तहत प्रदेश में 12वीं तक के सभी विद्यालय 16 जनवरी तक बंद रहेंगे (All Schools will closed)। इस बीच ऑनलाइन कक्षाएं जारी रहेंगी। 15 से 18 वर्ष तक के छात्रों के लिए विद्यालयों में कैंप लगाकर टीकाकरण किया जाएगा। अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश अवस्थी के अनुसार, सभी आंगनबाड़ी केंद्र भी बंद रहेंगे (All Schools will closed) । बच्चों को पुष्टाहार उनके आवास पर उपलब्ध कराया जाएगा।

प्रदेश में कोरोना के बढ़ते प्रकोप के मद्देनजर राज्य सरकार ने बृहस्पतिवार से स्कूलों को बंद करने (All Schools will closed) समेत कई पाबंदियां लागू करने का फैसला किया है। सरकार ने कहा है कि पूरे प्रदेश में 12वीं तक के सभी स्कूलों में 16 जनवरी तक अवकाश (All Schools will closed) घोषित रहेगा और कक्षा 11वीं-12वीं विद्यार्थियों की कक्षाएं ऑनलाइन संचालित की जाएंगी।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड बोर्ड- इस तिथि को घोषित होगा हाईस्कूल और इंटर का परीक्षा परिणाम
रात्रि कर्फ्यू का समय भी बढ़ा

बृहस्पतिवार से रात्रिकालीन कोरोना कर्फ्यू का समय दो घंटे बढ़ा दिया जाएगा। अभी तक रात 11 बजे से सुबह 5 तक था, जिसे बढ़ाकर रात 10 बजे से सुबह 6 बजे तक कर दिया गया है। साथ ही जिन जिलों में कोरोना के सक्रिय मामले एक हजार से ऊपर हैं, वहां जिम, स्पा, सिनेमा हाल, बैंक्वेट हाल, रेस्टोरेंट 50 प्रतिशत क्षमता के साथ संचालित किए जाएंगे। शादी समारोह में बंद स्थानों पर एक समय में 100 से अधिक लोग शामिल नहीं हो सकेंगे और खुले स्थानों पर कुल क्षमता के 50 फीसदी लोगों के शामिल होने की अनुमति दी जाएगी। साथ ही सेनिटाइजर और मास्क का प्रयोग अनिवार्य करने के निर्देश भीे दिए गए हैं।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड बोर्ड- इस तिथि को घोषित होगा हाईस्कूल और इंटर का परीक्षा परिणाम

से ही लेटेस्ट व रोचक खबरें तुरंत अपने फोन पर पाने के लिए हमसे जुड़ें

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे यूट्यब चैनल से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।

हमारे फेसबुक ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।