कथित लव जिहाद-कलाबा बांध छलावा करने वाले प्रेमी से मुंह मोड़ा, कोर्ट में बोली लड़की मां-बाप के साथ जाऊंगी। जानिए और क्या कहा

228
खबर शेयर करें -

न्यूज जंक्शन 24, बरेली।

कथित लव जिहाद प्रकरण में हिन्दू संगठन के हंगामे के बाद बरेली पुलिस ने प्रेमी युगल को राजस्थान के अजमेर जिले में दरगाह इलाके से एक होटल से बरामद कर लिया। लड़की प्रेमी के साथ जाने की जिद पर अड़ी रही। इसके बाद मजिस्ट्रेट ने उसे नारी निकेतन भेज दिया। मंगलवार को उसके कोर्ट में 164 के बयान हुए जहां उसने प्रेमी बिलाल के साथ अपनी मर्जी से भागने की बात कही लेकिन ये भी कहा कि अब वह अपने माँ-बाप के साथ रहना चाहती है। जिसके बाद लड़की को कड़ी सुरक्षा में मां-बाप के सुपुर्द कर दिया गया।
प्रेमी युगल के पास से 3.18 लाख रुपये कैश बरामद हुआ था। उन्होने होटल में रुकने के लिए फर्जी आईडी इस्तेमाल की थी। कोर्ट ने बिलाल को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया है।

17 अक्टूबर को किला के पंजाबपुरा इलाके से बीएससी की छात्रा लापता हो गई थी। इस मामले में छात्रा के पिता की ओर से थाना किला में बिलाल घोसी उसके दोस्त विशाल, उसकी पत्नी, शिवम शर्मा और बिलाल के परिवार वालों के खिलाफ अपहरण का मुकदमा दर्ज कराया गया था। छात्रा के पिता ने आठ लाख से ज्यादा कैश चोरी कर ले जाने का आरोप लगाया था। इसको लेकर भाजपा और हिंदू संगठनों ने किला थाने में मंगलवार को काफी प्रदर्शन किया था। जिसकी वजह से पुलिस काफी एक्टिव थी। घटना के सातवें दिन पुलिस ने छात्रा और उसके कथित प्रेमी बिलाल घोसी को अजमेर के दरगाह इलाके के एक होटल से बरामद कर लिया। दोनों को पुलिस की कड़ी सुरक्षा में बरेली लाया गया। पुलिस को छानबीन में पता लगा कि बिलाल ने छात्रा का नाम बदल कर रेखा नाम से उसकी फर्जी आईडी का इस्तेमाल किया। आधार कार्ड में उसका फोटो वही रहा लेकिन नाम बदल दिया। फर्जी आधार कार्ड मिलने के बाद पुलिस ने मुकदमे में धोखाधड़ी और जालसाजी की धाराएं बढ़ा दीं हैं। उनके पास से पुलिस ने 3.18 लाख का कैश बरामद किया है। मुकदमे में चोरी और चोरी का माल बरामद होने की धारा भी बढ़ाई गई है। तीनों धाराओं के आधार पर बिलाल को कोर्ट में पेश किया। रिमांड मजिस्ट्रेट ने शनिवार को बिलाल को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया है। वहीं छात्रा पुलिस की अभिरक्षा में थी। छात्रा शैक्षिक प्रमाणपत्रों के आधार पर 19 साल की बालिग निकली। पकड़े जाने के बाद वह प्रेमी बिलाल के साथ जाने की जिद पर अड़ी रही। उसका कहना था कि वह मरते दम तक बिलाल के साथ ही रहेगी। जिस पर उसे मजिस्ट्रेट कोर्ट में पेश किया गया। कोर्ट ने उसे सीआरपीसी 164 के बयान होने तक नारी निकेतन में रहने का आदेश दिया है। जिस पर शनिवार देर शाम छात्रा को नारी निकेतन भेज दिया गया। सोमवार को छुट्टी होने की वजह से मंगलवार को छात्रा के कोर्ट में बयान दर्ज हुए जिसमें उसने मां-बाप के साथ जाने की इच्छा जताई।

यह भी पढ़ें 👉  डीजे बजाने से मना करने पर संचालक पर बोला हमला, यहां का है मामला

पांच लाख रुपये उड़ाये, 3.18 लाख मिले


छात्रा के पिता ने आफिस से आठ लाख रुपये ले जाने का आरोप लगाया था। छात्रा और बिलाल के पास से पुलिस ने 3.18 लाख बरामद किये हैं। आरोपियों ने उत्तराखंड, दिल्ली और राजस्थान की सैर में पांच लाख रुपये उड़ा दिये। कुछ रुपये दोस्तों को भी दिये होंगे। आखिरकार इतने रुपये छह दिन में खर्च कैसे हो गये।