8.1 C
New York
Sunday, October 24, 2021

Buy now

गजब : इसे साधारण चप्पल मत समझिए, परीक्षा में नकल करने का है सबसे हाईटेक तरीका, सोशल मीडिया में वायरल हो रही तस्वीर और वीडियो, आप भी देखिए

हल्द्वानी। ऊपर तस्वीर में दिख रही चप्पल को साधारण समझने की गलती मत कीजिए। ये चप्पल आज के हाईटेक जमाने की चप्पल है, जो ब्लूटूथ से लैस है। जिस किसी ने भी इस चप्पल को देखा, उसका सिर चकरा गया है। इसकी कीमत भी हर किसी की पहुंच में नहीं है। इस एक जोड़ी चप्पल की कीमत छह लाख रुपये बताई जा रही है।

इस हाईटेक ब्लूटूथ से लैस चप्पल के दर्शन हुए हैं राजस्थान में। रविवार को अायोजित राजस्थान अध्यापक पात्रता परीक्षा (REET)में नकल करने के लिए इसका इस्तेमाल किया जा रहा था, मगर बीकानेर की पुलिस इन हाईटेक नकलचियों और इनके गिरोह से भी आगे निकली। उसने इन चप्पल के साथ ही शातिर मुखिया समेत पांच लोगों पकड़ लिया। इनमें तीन परीक्षार्थी हैं। पुलिस ने बताया कि आरोपी परीक्षा में चप्पल में छिपे हुए ब्लूटूथ और चिप के जरिये नकल की योजना बना रहे थे। ये डिवाइस ब्लूटूथ के जरिए मोबाइल से कनेक्टेड थी। सोशल मीडिया पर इसकी तस्वीर आने के बाद सभी लोग चौंक गए हैं। इसका वीडियो भी खूब वायरल हो रहा है।

बीकानेर की पुलिस अधीक्षक प्रीति चंद्रा के हवाले से मीडिया रिपोर्ट्स में कहा गया है कि पकड़े गए लोग चप्पल में ब्लूटूथ डिवाइस लगाकर नकल कराने की कोशिश कर रहे थे। इस सिलसिले में त्रिलोक, ओमप्रकाश, मदन गोपाल, राम और किरण देवी को गिरफ्तार कर उनसे पूछताछ की जा रही है। उन्होंने बताया कि उनके कब्जे से मोबाइल सिम कार्ड, ब्लूटूथ डिवाइस और अन्य उपकरण भी बरामद किए गए हैं। सभी को परीक्षा शुरू होने से पूर्व गंगाशहर के नया बस स्टैंड के पास से गिरफ्तार किया गया।

एसपी ने बताया कि शुरुआती जांच में सामने आया है कि इन शातिरों ने पूरे प्रदेश में नकल का ये हाईटेक डिवाइस बेचा। फिलहाल पुलिस ने चप्पल खरीदने वाले 25 लोगों की पहचान कर ली है। कहा जा रहा है कि इस चप्पल की कीमत 6 लाख रुपये रखी गई। गंगाशहर थाना पुलिस इस मामले में कार्रवाई कर रही है।

खबरों से रहें हर पल अपडेट :

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे यूट्यब चैनल से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -

Latest Articles