spot_img

Amit shah in uttrakhand : दैवीय आपदा पर यह बोल गए केंद्रीय गृहमंत्री amit shah, मुख्यमंत्री धामी भी थे साथ…

 

न्यूज जंक्शन 24, देहरादून

भीषण बारिश और आपदा के कहर से करा रहे उत्तराखंड के हालात जानने के लिए पहुंचे केंद्रीय मंत्री अमित शाह (amit shah) ने मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के साथ पहले हवाई सर्वेक्षण किया और कुमाऊं में ध्वस्त सड़को, पुलों और मकानों के हालात देखें। तत्पश्चात देहरादून में उन्होंने अधिकारियों के साथ बैठक की।

अमित शाह (Amit shah) कहा कि राज्य में भारी नुकसान हुआ है, लेकिन राहत वाली बात यह है कि 24 घंटे पूर्व अलर्ट होने से काफी हद तक नुकसान को रोका भी जा सका। सरकार भी पूरी शिद्दत के साथ बचाव कार्यों में लगी है। राहत कार्यों को पूरी इमानदारी के साथ अंजाम दिया जा रहा है। उन्होंने आपदा के दौरान मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की भूमिका की प्रशंसा करते हुए उनकी पीठ थपथपाई और कहा कि केंद्रीय बल समेत सेना के जवान लगातार लोगों को राहत पहुंचाने में जुटे हैं। प्राकृतिक आपदा को रोक पाना संभव तो नहीं मगर ऐसी तकनीक विकसित करना जरूरी है जो आपदा को काफी हद तक नियंत्रित कर सके।

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (amit shah) ने कहा कि सरकार जल्दी ही आपदा प्रबंधन की दिशा में ठोस कदम उठाने जा रही है। उन्होंने कहा आपदा की इस घड़ी में केंद्र सरकार पूरी तरह उत्तराखंड सरकार के साथ है और लोगों को किसी भी तरह से परेशानी ना आए इसके लिए हर प्रकार की सहायता दी जा रही है। उन्होंने कहा उत्तराखंड की स्थिति पर खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी पल पल अपडेट ले रहे हैं ऐसे में उन्होंने अधिकारियों और सरकार को आश्वस्त किया कि वह तेजी से बचाव कार्यों में जुटे और जनजीवन को सामान्य बनाए।

केंद्र हर प्रकार की मदद करने के लिए साथ खड़ा है। बैठक में केंद्रीय मंत्री Ajay bhatt, राज्यपाल गुरमीत सिंह, राज्यसभा सदस्य अनिल बलूनी व नरेश बंसल समेत उच्च अधिकारी व मंत्री मौजूद रहे।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -

Latest Articles