जागेश्वर मंदिर में भाजपा सांसद धर्मेंद्र कश्यप के अभद्र व्यवहार से भड़का गुस्सा, कांग्रेस ने दिया सियासी रंग। जागेश्वर से लेकर हल्द्वानी तक विरोध की आग

269
खबर शेयर करें -

अल्मोड़ा। जागेश्वर मंदिर में यहां के प्रबंधक से आंवला के सांसद धर्मेंद्र कश्यप द्वारा अभद्र व्यवहार करने का मामला बड़ा मुद्दा बन गया है। इससे नाराज पुजारियों ने सांसद का घेराव तो किया ही था, अब कांग्रेस ने भी इसे सियासी रंग दे दिया है। जागेश्वर से कांग्रेस विधायक एवं पूर्व विधानसभा अध्यक्ष गोविंद सिंह कुंजवाल ने इसे देवभूमि एवं पंडिताचार्यों का अपमान बताकर रविवार को धरना शुरू कर दिया हैं। हल्द्वानी में भी भाजपा सांसद के विरोध में धरना शुरू हो गया है।

शनिवार को आंवला से भाजपा सांसद धमेंद्र कश्यप अपने साथियों के साथ जागेश्वरधाम पहुंचे थे। उनके पहुंचने तक काफी देर हो गई थी। सांसद व उनके सहयोगियों को इस बारे में बताया भी गया था कि कोविड-19 नियमों के तहत सायं छह बजे बाद पूजा नहीं होगी। पुजारियों के अनुसार सांसद कश्यप ने पूजा कर ली थी और फिर मंदिर से बाहर आने के बजाय इधर-उधर घूमते रहे। बाहर जाने को कहने पर उन्होंने खुद को भाजपा सांसद बता हनक दिखाई। बाहर मौजूद अन्य श्रद्धालु भी कश्यप को देख पूजन के लिए मंदिर में प्रवेश की जिद करने लगे। तब प्रबंधक भगवान भट्ट ने सांसद से छह बजने व मंदिर का गेट बंद किए जाने की बाध्यता बताई।

यह भी पढ़ें 👉  नहाते समय चित्रकूट घाट में डूबा युवक, एसडीआरएफ तलाश में जुटी

यह भी पढ़ें : जागेश्वरधाम में भिड़े बरेली के भाजपा सांसद और पुजारी। इस बात पर हुई धक्का-मुक्की और अभद्रता, वायरल हुआ वीडियो

यह भी पढ़ें : हल्द्वानी नगर भाजपा महिला मोर्चा मंडल अध्यक्ष व महामंत्री ने दिया इस्तीफा, देखिए जारी वीडियो में क्या कहा इन्होंने

इस पर कश्यप भड़क उठे और प्रबंधक से धक्कामुक्की व गालीगलौज शुरू कर दी। यह देख स्थानीय लोगों व पुजारियों ने सांसद को घेर लिया। इसका वीडियो भी वायरल हुआ है, जिसके बाद सांसद ने प्रबंधक पर गर्भगृह के दर्शन के लिए 1000 रुपये सुविधाशुल्क मांगने का आरोप लगाया था। वहीं प्रबंधक भगवान भट्ट ने सांसद के सुविधा शुल्क मांगे जाने संबंधी आरोप को निराधार करार दिया है।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड बोर्ड- इस तिथि को घोषित होगा हाईस्कूल और इंटर का परीक्षा परिणाम

इधर रविवार को पूरे मामले में आक्रोश पनप गया। कांग्रेस के जागेश्वर विधायक गोविंद कुंजवाल, जिलाध्यक्ष पीतांबर पांडेय अल्मोड़ा जिला सहकारी बैंक के पूर्व अध्यक्ष दीवान सिंह भैसोड़ा, प्रशांत भैसोड़ा, ब्लाक अध्यक्ष पूरन बिष्ट, संगठन मंत्री कमल बिष्ट, राजेन्द्र बिष्ट, राजेंद्र बनौला, भगवान भट्ट, प्रधान हरिमोहन भट्ट आदि परिसर में धरने पर बैठ सांसद के खिलाफ कार्रवाई की मांग कर रहे हैं।

मंदिर परिसर भक्ति के लिए है और परिसर में शांतिपूर्ण बनाए रखना एक भक्त के लिए भी जरूरी है। मंदिर परिसर में गालीगलौज की घटना अत्यंत निंदनीय है। सांसद होने का दावा करने वाले व्यक्ति का ऐसा व्यवहार नहीं हो सकता है। भक्त को इतना विनम्र होना चाहिए कि वह उनका आशीर्वाद स्वीकार कर सके। कोई भी मंदिर के कर्मचारियों को आतंकित नहीं कर सकता।

– गोविंद गोपाल, उपाध्यक्ष, जागेश्वर मंदिर प्रबंधन समिति (ट्रस्ट)

खबरों से रहें हर पल अपडेट :

यह भी पढ़ें 👉  शिमला से बरामद हुई उत्तराखंड से अपहृत की गई किशोरी, आरोपी गिरफ्तार

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे यूट्यब चैनल से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।