समाज कल्याण निदेशालय के सहायक निदेशक एनके सिंह पर एक और मुकदमा, अब इस मामले में हुई कार्रवाई

220
खबर शेयर करें -

देहरादून। उत्तराखंड समाज कल्याण निदेशालय के सहायक निदेशक एनके शर्मा के खिलाफ एक और मुकदमा दर्ज हुआ है। उन पर यह मुकदमा उन्हीं के विभाग ने दर्ज कराया है। निदेशक एनके शर्मा के खिलाफ पद का दुरुपयोग कर सरकारी भूमियों की खरीद-फरोख्त के साथ ही निर्माण कार्य में भ्रष्टाचार के आरोप के तहत यह केस दर्ज किया गया है। यह कार्रवाई पहले से दर्ज एक मुकदमे की जांच और विजिलेंस जांच रिपोर्ट के आधार पर विभाग के संयुक्त निदेशक सुरेंद्र सिंह रावत के आदेश पर हुआ है।

आरोप है कि साल 2007-2008 के दौरान जब एनके सिंह देहरादून के समाज कल्याण अधिकारी थे, तब उन्होंने पद का दुरुपयोग करते हुए अनुसूचित जाति-जनजाति के लिए स्वीकृत योजनाओं में सरकारी भूमि खुर्दपुर और सरकारी निर्माण कार्यों में भ्रष्टाचार किया। पिछले 1 महीने में समाज कल्याण सहायक निदेशक एनके सिंह पर यह दूसरा मुकदमा दर्ज होने जा रहा है। सितंबर में ही एनके सिंह के खिलाफ आय से अधिक संपत्ति का मुकदमा दर्ज कर विजिलेंस द्वारा कार्रवाई चल रही है।

यह भी पढ़ें 👉  किराए के मकान में रह रहे युवक ने की आत्महत्या, मचा कोहराम

रिपोट्र्स के मुताबिक, समाज कल्याण विभाग के संयुक्त सचिव सुरेंद्र सिंह रावत ने विजिलेंस जांच रिपोर्ट के आधार पर आरोपित एनके सिंह को तीन बिंदुओं पर कारण बताओ नोटिस भी पहले से भेजा था। विभाग द्वारा एनके सिंह पर मुकदमा दर्ज करने के आदेश में इस बात की भी जानकारी सामने आई है कि साल 2006-07 में अपने पद का दुरुपयोग करते हुए एनके सिंह द्वारा अनुसूचित जनजाति मद में स्वीकृत 40 लाख से अधिक की सरकारी धनराशि को अपने निजी और व्यक्तिगत लाभ के चलते कुछ संस्थाओं को फायदा पहुंचाने का भी काम किया।

यह भी पढ़ें 👉  नानकमत्ता पहुंचे सीएम धामी, बाबा तरसेम सिंह को दी श्रद्धांजलि, जांच को एसआईटी गठन के निर्देश

ऐसे ही लेटेस्ट और रोचक खबरें तुरंत अपने फोन पर पाने के लिए हमसे जुड़ें :

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे यूट्यब चैनल से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।