देश में ओमिक्रॉन से दूसरी मौत, इस राज्य में बढ़ा संकट

632
खबर शेयर करें -

न्यूज जंक्शन 24, नई दिल्ली। देश में कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन से दूसरी मौत (Another death from omicron) की जानकारी सामने आई है। यह मौत राजस्थान में हुई है। ओमिक्राॅन से संक्रमित यह मरीज राजस्थान के ही उदयपुर का रहने वाला था और उसकी उम्र 73 वर्ष थी। देश में ओमिक्रॉन से संक्रमित व्यक्ति की मौत (Another death from omicron) का यह दूसरा मामला है।

इससे पहले गुरुवार को महाराष्ट्र में भी ओमिक्रॉन संक्रमित व्यक्ति की मौत का मामला सामने आया था, वह नाइजीरिया से लौटा था। महाराष्ट्र स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक, नाइजीरिया से लौटे 52 वर्षीय व्यक्ति की 28 दिसंबर को पुणे के पिंपरी-चिंचवड़ के अस्पताल में दिल का दौरा पड़ने से मृत्यु हो गई थी। उसे 13 साल से मधुमेह था। इनकी मौत का कारण गैर-कोविड बताया गया। बाद में रिपोर्ट से पता चला की वह व्यक्ति ओमिक्रॉन संक्रमित (Another death from omicron) था।

यह भी पढ़ें 👉  बेहतर कल के लिए हमें आज सशक्त इंफ्रास्ट्रक्चर में निवेश करना होगा : पीएम

वहीं, उदयपुर के रहने वाले व्यक्ति को 15 दिसंबर को तबीयन बिगड़ने पर अस्पताल में भर्ती कराया गया था। महाराणा भूपाल चिकित्सालय में उनका इलाज चल रहा था। व्यक्ति की कोरोना जांच कराई गई थी, जिसमें रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। इसके बाद बुजुर्ग के सैंपल को जीनोम सिक्वेंसिंग के लिए भेजा गया था, जिसमें ओमिक्रॉन की पुष्टि हुई थी। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के मुताबिक, बाद में संक्रमित व्यक्ति की रिपोर्ट निगेटिव भी आ गई थी। इसके बाद भी व्यक्ति की जान चली गई (Another death from omicron)। इस तरह के मामले ने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को चिंता में डाल दिया है।

यह भी पढ़ें 👉  बेहतर कल के लिए हमें आज सशक्त इंफ्रास्ट्रक्चर में निवेश करना होगा : पीएम

देश में ओमिक्रॉन के 1270 मामले 

देश में ओमिक्रॉन संक्रमण तेजी से बढ़ता जा रहा है। अब तक 23 राज्यों में यह संक्रमण फैल चुका है और 1270 मामलों की पुष्टि हुई है। सबसे ज्यादा 450 मामले महाराष्ट्र में हैं। वहीं दिल्ली में 320 ओमिक्रॉन से संक्रमित हैं। महाराष्ट्र में गुरुवार रात 198 ओमिक्रॉन के नए मामले सामने आए थे, जिसमें 190 मामले अकेले मुंबई से थे।

से ही लेटेस्ट व रोचक खबरें तुरंत अपने फोन पर पाने के लिए हमसे जुड़ें

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे यूट्यब चैनल से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।

यह भी पढ़ें 👉  बेहतर कल के लिए हमें आज सशक्त इंफ्रास्ट्रक्चर में निवेश करना होगा : पीएम

हमारे फेसबुक ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।