महंगाई का एक और झटका, घरेलू सिलेंडर के दाम बढ़े, हजार रुपये के पार हुआ दाम

524
# (huge increase in the price of domestic gas cylinder)
खबर शेयर करें -

न्यूज जंक्शन 24, नई दिल्ली। देश में पहले से महंगाई से परेशान आम आदमी को आज एक और झटका लगा है। इस बार झटका आपके किचन के जरिए आपकी जेब पर पड़ी है। सरकार ने घरेलू सिलेंडरों के दाम में भी अब बढ़ोतरी कर दी है। घर में इस्तेमाल होने वाला 14.2 किलो वाला सिलेंडर अब 50 रुपये तक महंगा हो गया है। दिल्ली में आज से घरेलू सिलेंडर की कीमत 999.50 रुपये पहुंच गई है। वहीं, कई जगहों पर सिलेंडर के दाम 1000 रुपये के पार हो गए हैं।

इससे पहले 22 मार्च को घरेलू रसोई गैस के दाम में 50 रुपये प्रति सिलेंडर की बढ़ोतरी की गई थी जिसके बाद दिल्ली में सब्सिडी वाले 14.2 किलोग्राम के एलपीजी सिलेंडर का दाम 949.50 रुपये पर पहुंच गया था। अब एक बार फिर से लोगों पर महंगाई की मार पड़ी है। अब दाम बढ़ने के बाद दिल्ली में अब घरेलू LPG सिलेंडर की कीमत 999.50 रुपये पहुंच गई है।

यह भी पढ़ें 👉  शेयर मार्केट में कमाई का दिया झांसा और बैंक खाते से उड़ा ली लाखों की नगदी

इसके बाद इसी महीने की एक तारीख को तेल कंपनियों ने कामर्शियल एलपीजी गैस के दाम में 102.50 रुपये की बढ़ोतरी की थी। ये दाम 19 किलो वाले कमर्शियल सिलेंडर पर बढ़ाए गए थे। दाम में बढ़ोतरी के बाद नीले रंग के इस सिलेंडर की नई कीमत दिल्ली में अब 2355.50 रुपये है। पहले इसकी कीमत 2253 रुपये थी।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड बोर्ड- इस तिथि को घोषित होगा हाईस्कूल और इंटर का परीक्षा परिणाम

से ही लेटेस्ट व रोचक खबरें तुरंत अपने फोन पर पाने के लिए हमसे जुड़ें

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे यूट्यब चैनल से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।

हमारे फेसबुक ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।