केजरीवाल का बड़ा एलान, पूर्व सैनिकों को देंगे सरकारी नौकरी

566
खबर शेयर करें -

न्यूज जंक्शन 24, देहरादून। उत्तराखंड के छठवें दौरे पर आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक एवं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल सोमवार को देहरादून (Arvind kejriwal announcement) पहुंचे और चुनावी बिगुल फूंका। परेड ग्राउंड में उन्होंने उत्तराखंड नवनिर्माण के लिए नवपरिवर्तन अभियान का शुभारंभ किया। जिसके बाद केजरीवाल ने अपना संबोधन शुरू किया। इस दौरान उन्होंने बड़ा एलान (Arvind kejriwal announcement) करते हुए कहा कि उत्तराखंड में आप की सरकार बनने पर हम पूर्व सैनिकों को सरकारी नौकरी देंगे। साथ ही शहीदों के परिजनों को आप सरकार 1 करोड़ रुपए की आर्थिक मदद देगी।

उन्होंने कहा (Arvind kejriwal announcement) कि उत्तराखंड से सबसे ज्यादा लोग भारत माता की सेवा करने जाते हैं। ये शहीदों, देशभक्तों और वीरों की भूमि है। उत्तराखंड से कोई भी जवान, चाहे वो फौज से हो, पैरामिलिट्री फ़ोर्स से हो या पुलिस से हो। जो देश सेवा करते हुए शहीद होगा उनके परिवार को हमारी सरकार एक करोड़ की आर्थिक सहायता राशि देगी।

यह भी पढ़ें 👉  गंगा में नहाते समय बह गया युवक, तलाश में जुटी पुलिस और एसडीआरएफ

अरविंद केजरीवाल ने कहा (Arvind kejriwal announcement) कि रिटायरमेंट के बाद जवानों को भटकना नहीं पड़ेगा। अगर उत्तराखंड में आप की सरकार बनती है तो एक्स सर्विसमैन को सीधे उत्तराखंड सरकार में नौकरी दी जाएगी। वह उत्तराखंड नव निर्माण में भागीदारी होंगे।

इससे पहले केजरीवाली सुबह दिल्ली से सीधे ज्योलीग्रांट एयरपोर्ट पहुंचे। एयरपोर्ट पर कुछ देर रुकने के बाद वह देहरादून के लिए रवाना हो गए। यहां से केजरीवाल बीजापुर गेस्ट हाउस गए। बीजापुर में उन्होंने पार्टी पदाधिकारियों से मुलाकात की। इसके बाद वह परेड ग्राउंड में जनसभा को संबोधित करने पहुंचे। यहां उत्तराखंड राज्य आंदोलनकारियों ने उनका स्वागत किया। इसके बाद पूर्व सैनिक का सम्मान भी किया गया।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड में वोट डालने के लिए कहीं उमड़ रहे मतदाता तो कहीं बूथों में इस वजह से पसरा सन्नाटा

इस दौरान केजरीवाल ने उत्तराखंड विधानसभा चुनाव 2022 को लेकर को पहले जनता से जो वादे किए हैं, उनको भी दोराहया। उन्होंने प्रदेश की जनता से आप को वोट करने की अपील की।

से ही लेटेस्ट व रोचक खबरें तुरंत अपने फोन पर पाने के लिए हमसे जुड़ें

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे यूट्यब चैनल से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।