हिंदुओं को अयोध्या, मुस्लिमों को अजमेर व सिखों को करतारपुर की कराएंगे मुफ्त यात्रा

253
खबर शेयर करें -

न्यूज जंक्शन 24, देहरादून। आम आदमी पार्टी के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल अाज अपने एक दिवसीय दौरे के तहत उत्तराखंड में हैं। शनिवार को वह हरिद्वार (Arvind Kejriwal in Haridwar) पहुंचे और उत्तराखंड में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव के मद्देनजर कई लोक लुभावन घोषणाएं कर डाली।

इससे पहले जौलीग्रांट पहुंचने पर एयरपोर्ट पर उनका जोरदार स्वागत किया गया। उनके साथ कर्नल (सेवानिवृत्त) अजय कोठियाल, प्रदेश प्रभारी दिनेश मोहनिया भी मौजूद रहे और सभी ने बंद कमरे में बैठक की। इसके बाद सीएम केजरीवाल (Arvind Kejriwal in Haridwar) और अजय कोठियाल ऑटो में बैठकर हरिद्वार की सड़क पर निकल गए।

इस दौरान केजरीवाल (Arvind Kejriwal in Haridwar) ने कहा कि हमारी सरकार सत्ता में आती है तो दिल्ली की तर्ज पर यहां भी तीर्थ यात्रा योजना लागू की जाएगी और उत्तराखंड के सभी लोगों को अयोध्या के फ्री में दर्शन कराएंगे। ठीक वैसे ही मुस्लिम भाइयों के लिए अजमेर शरीफ़ और सिख भाईयों के लिए करतारपुर ले जाने की योजना बनाई जाएगी। आना, जाना, रहना और खाना सब मुफ्त होगा। आप की सरकार सभी यात्रियों को एसी ट्रेन से यात्रा कराएगी और एसी होटल में ठहराएगी, ताकि सब लोग सहूलियत के साथ यात्रा कर पाएं।

यह भी पढ़ें 👉  यहां सड़क किनारे जंगल में पड़ा मिला अज्ञात शव, इलाके में फैली सनसनी
ऑटो-टैक्सी वालों से बोले, आप सरकार बनवा दो, बाकी जिम्मेदारी मेरी

अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal in Haridwar) ने ऑटो-टैक्सी ड्राइवर्स के साथ संवाद भी किया। इस दौरान दिल्ली के सीएम ने सभी से अपील की कि वे अगले चुनाव में आम आदमी पार्टी की सरकार बनाने में सहयोग करें। केजरीवाल ने ऑटो-टैक्सी ड्राइवर्स से अपील की कि वे अपने वाहनों में आम आदमी पार्टी के बैनर-पोस्टर लगाएं और एक बार उत्तराखंड में आम आदमी पार्टी को सरकार बनाने का मौका दें। केजरीवाल ने ऑटो वालों से कहा कि दिल्ली में जब उनकी पार्टी ने सरकार बनाई थी, उसमें 70 फीसदी योगदान ऑटो वालों का था। आम आदमी पार्टी के साथ संवाद में मौजूद सभी ड्राइवर्स से उन्होंने कहा कि वे सरकार बनाने में मदद करें, उनकी समस्याओं का समाधान आम आदमी पार्टी कर देगी। केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली सरकार ने फिटनेस चार्ज माफ कर दिया. फिटनेस के लिए सरकार पैसा देती है. फिटनेस छोड़कर सब कुछ ऑनलाइन कर दिया है. कोरोना काल में 1.5 लाख आटो वालों को 5 हजार रुपये की आर्थिक मदद की. दूसरी लहर में 1.80 लाख आटो वालों को फिर 5 हजार रुपये राहत राशि दी।

यह भी पढ़ें 👉  अपहरण के बाद युवती से दुष्कर्म करने वाला आरोपी गिरफ्तार
रोड शो भी निकाला

हरिद्वार में अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal in Haridwar) ने रोड शो भी निकाला। यह रोड शो पुराने रानीपुर मोड़ से शुरू हुआ और शंकर आश्रम तिराहे तक निकला। इस दौरान कार्यकर्ताओं की खासी संख्या में भीड़ दिखाई दी। रोड शो में आम लोग भी शामिल हुए।

उत्तराखंड का यह चौथा दौरा

अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal in Haridwar) का उत्तराखंड का यह चौथा दौरा है। जब पहली बार अरविंद केजरीवाल चुनावी दौरे पर उत्तराखंड आए थे। तो उन्होंने प्रदेश की जनता को 300 यूनिट मुफ्त बिजली देने का वादा किया था। उन्होंने कहा था कि सत्ता में आने के बाद आप सरकार प्रदेशवासियों को 300 यूनिट बिजली मुफ्त देगी वो भी 24 घंटे। इसके अलावा किसानों को भी मुफ्त बिजली मिलेगी। वहीं, अरविंद केजरीवाल ने अपने दूसरे दौरे पर उत्तराखंड में आप की सरकार बनने पर जनता को 6 गारंटी दी, जिसमें हर घर रोजगार, तब तक हर महीने 5 हजार रुपये का भत्ता, नौकरियों में उत्तराखंडियों को 80% आरक्षण, 6 महीने में 1 लाख सरकारी नौकरी, प्राइवेट सेक्टर में नौकरियों के लिए जॉब पोर्टल, पलायन रोकने के लिए रोजगार एवं पलायन मंत्रालय का गठन किया जाएगा। इसके बाद वह कुमाऊं के वोटरों को साधने अपने तीसरे दौरे पर हल्द्वानी भी आए थे।

यह भी पढ़ें 👉  अनियंत्रित ट्रक खाई में समाया, एक की मौत, दूसरा घायल

ऐसे ही लेटेस्ट व रोचक खबरें तुरंत अपने फोन पर पाने के लिए हमसे जुड़ें

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे यूट्यब चैनल से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।