ऑटो चालक की हर माह कमाई 30 लाख, बैंक बैलेंस देख पुलिस हैरान

हल्द्वानी। किसी ऑटो चालक की प्रतिमाह कमाई कितनी हो सकती है? 10 हजार, 20 हजार या फिर 30 हजार। 50 हजार भी हो सकता है, लेकिन पुलिस के हत्थे चढ़े एक ऑटाे चालक की कमाई से पुलिस वाले हैरान हो गए हैं। फर्जी सैन्य अफसर बनकर लोगों को चूना लगाने वाले इस ऑटो चालक के बैंक बैलेंस देखकर पुलिसवालों के मुंह खुले रह गए। राजस्थान के अजमेर गिरफ्तार किए गए इस ऑटो चालक की मासिक कमाई 30 लाख रुपये है।

यह भी पढ़ें : Online Fraud :पुलिस ने लौटाए ऑनलाइन ठगी के आठ लाख रुपये, आप के साथ हो ऐसा तो ऐसे वापस पाएं अपनी रकम

यह भी पढ़ें : Cyber crime : सीओ हल्द्वानी और चौकी इंचार्ज हल्दूचौड़ की आईडी हैक, साइबर ठगों ने की पैसे की डिमांड।

इसी साल तीन जनवरी को हल्द्वानी के एक युवक से स्कूटी बेचने के नाम पर 46, 800 रुपये की ठगी की गई थी। पहले उसने ओएलएक्स पर हुई डील में स्कूटी का रेट 20 हजार तय किया था। लेकिन आरोपित ने प्रोसेसिंग शुल्क व रिफंड मनी के बहाने दोगुने से भी ज्यादा रकम अपने खाते में जमा करा ली। शिकायत पुलिस तक पहुंची तो जांच करते हुए नैनीताल पुलिस राजस्थान पहुंच गई और वहां अजमेर से ऑटो चालक रणजीत को गिरफ्तार कर लिया। जांच के दौरान पुलिस ने रणजीत के मई महीने का बैंक बैलेंस चेक किया तो पता चला कि इसी एक महीने में उसके खाते में 30 लाख रुपये जमा हुए थे। जांच अधिकारी प्रभारी उपनिरीक्षक प्रकाश पोखरिया ने बताया कि रणजीत से पूछताछ की जा रही है। उसने हल्द्वानी के साथ ही कुमाऊ में 10 अन्य लोगों को भी चपत लगाई है।

यह भी पढ़ें : Cyber crime-भारत में बैठकर अमेरिकियों को ठगते थे साइबर ठग, पुलिस ने ऐसे किया खुलासा

पुलिस ने बताया कि सेना के प्रति विश्वास का फायदा उठाकर रणजीत सैन्य अधिकारी बनकर ठगी करता है। उसने फेसबुक व व्हाट्सएप प्रोफाइल में सेना की वर्दी में अपनी फोटो भी लगा रखी है। इससे लोग आसानी से उस पर भरोसा कर लेते हैं।

 

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*