देहरादून के मंदिरों के बाहर लगे बैनर, ऐसा क्या है इस बैनर में जो मच गई हलचल

देहरादून। उत्तराखंड के मंदिरों के बाहर लगा एक बैनर इन दिनों काफी चर्चा बटोर रहा है। इस बैनर के कारण विपक्षी दल सरकार को घेर रहे हैं। इस बैनर के जरिए ये संदेश फैलाने की कोशिश की जा रही है कि मंदिरों में गैर हिंदुओं का प्रवेश वर्जित है।

देहरादून में 150 से भी ज्यादा मंदिरों के बाहर ये बैनर लगाए गए थे। इन्हें लगाया है हिंदु युवा वाहिनी ने। बैनर में कहा गया है कि मंदिर हिंदुओं का तीर्थस्थल है, इसमें गैर हिंदुओं का प्रवेश वर्जित है। इस बैनर में एक मोबाइल नंबर भी लिखा है, जो हिंदु युवा वाहिनी के प्रदेश महासचिव जीतू रंधावा का बताया जा रहा है। पुलिस ने इस नंबर के आधार पर रंधावा पर मुकदमा भी दर्ज कर लिया है। इस हिंदुवादी संगठन का कहना है कि जल्द ही ऐसे बैनर पूरे प्रदेश के मंदिरों के बाहर लगाए जाएंगे। वहीं, मंदिर के पुजारियों ने ऐसे किसी बैनर की जानकारी होने से इन्कार किया है।

यह पूरा घटनाक्रम गाजियाबाद की उस घटना के बाद हुआ है, जहां एक मुस्लिम लड़के को डासना के डासना देवी मंदिर के अंदर जाकर पानी पीने पर पीट दिया गया था। हालांकि मंदिर पक्ष की आेर से कहा गया कि वह लड़का मंदिर में पानी पीने नहीं, बल्कि गलत हरकतें कर रहा था। कई और भी मुस्लिम लड़के मंदिर में आकर अमर्यादित क्रियाकलाप कर रहे थे। इस पर उस लड़के की पिटाई की गई। इसके बाद मंदिर के बाहर मुस्लिमों का प्रवेश निषेेध लिखा हुआ बैनर लगा दिया गया था।

 

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*