Bareilly education news- एफआर इस्लामिया इंटर कॉलेज में सड़क सुरक्षा सप्ताह के तहत नए यातायात नियम बताए, आप भी जानिए

255
खबर शेयर करें -

न्यूज जंक्शन 24, बरेली। यूपी में सड़क सुरक्षा सप्ताह दिनांक 22.07.2021 से 28.07.2021 तक मनाया जा रहा है। शुक्रवार दिनांक 23/07/2021 को एफआर इस्लामिया इण्टर कॉलेज बरेली में प्रधानाचार्य मेजर जावेद खालिद ने शिक्षकों के साथ मीटिंग की। प्रधानाचार्य जावेद खालिद ने कहा विभिन्न दुर्घटनाओं और जीवन को सड़क पर बचाने के लिये वाहन या खुद से उत्पन्न हुई गंभीर स्थिति को संभालने का तरीका सभी को जरूर पता होना चाहिये।
भौतिक विज्ञान प्रवक्ता फरहान अहमद ने कहा कि आज की दुनिया में लोगों को अपने निजि वाहनों की आदत है जिसकी वजह से सड़कों पर यातायात की समस्या पहले के मुकाबले ज्यादा बढ़ रही है। ऐसी स्थिति में सावधानीपूर्वक सुरक्षित चालन की क्रिया के लिये यातायात नियमों और सड़क सुरक्षा नियमों का अनुसरण लोगों से अपेक्षित है तब जाकर कहीं सड़क हादसों पर काबू पाया जा सकेगा।
वरिष्ठ प्रवक्ता अर्थशास्त्र डॉ मेहंदी हसन ने कहा कि नए यातायात नियमों के अनुसार अगर कोई नाबालिग गाड़ी चलाता पकड़ा जाता है तो उस पर ₹25000 का जुर्माना लगाया जाएगा और उस वाहन का रजिस्ट्रेशन भी रद्द कर दिया जाएगा। आरोपी नाबालिग 25 वर्ष की उम्र तक वाहन नहीं चला पाएगा और उसका ड्राइविंग लाइसेंस भी 25 वर्ष की आयु पूरी होने के बाद ही बन पाएगा।

इसलिए अभिभावकों को सलाह दी जाती है कि नाबालिक बच्चों को वाहन चलाने से रोके जिससे कि बड़े हादसों को रोका जा सके तत्पश्चात शिक्षकों ने सड़क नियमो की जानकारी ऑनलाईन छात्रों को दी। इस मौके पर मोहम्मद नसीम अंसारी, सलीम जमाल, तौकीर सिद्दीकी, शाहिद रजा सहित तमाम शिक्षक उपस्थित रहे।