बहुचर्चित छात्रवृत्ति घोटाले में बड़ी कार्रवाई, एसटीएफ ने 25 लाख हड़पने वाले कालेज संचालक को किया गिरफ्तार, 15 हजार का था इनाम

310
खबर शेयर करें -

न्यूज जंक्शन 24, देहरादून। उत्तराखंड के बहुचर्चित छात्रवृत्ति घोटाले में एसटीएफ के हाथ बड़ी कामयाबी लगी है। एसटीएफ ने तीन सालों से फरार चल रहे हरिद्वार जिले के एम्पावर एकेडमी के निदेशक राहुल बिश्नोई को गिरफ्तार कर लिया है। उसे देहरादून के मोहनी रोड से दबोचा गया। राहुल विश्नोई पर आरोप है कि उसने समाज कल्याण अधिकारियों से मिलीभगत कर 25 लाख की छात्रवृत्ति का गबन किया था, जिसके बाद राहुल पर 15 हजार रुपये का इनाम रखा गया था।

हरिद्वार के रानीपुर इलाके में एम्पावर एकेडमी के नाम से राहुल बिश्नोई का एमबीए, बीबीए, बीसीए समेत अन्य डिप्लोमा पाठ्यक्रमों का कॉलेज है। इसी शिक्षण संस्थान में निदेशक राहुल बिश्नोई पर फर्जी दस्तावेजों के आधार पर अपने कॉलेज में एडमिशन दिखाकर कर 25 लाख से अधिक की छात्रवृत्ति की धनराशि गबन करने का आरोप है।

यह भी पढ़ें 👉  डेरा कार सेवा प्रमुख की गोली मारकर हत्या, बदमाश सीसीटीवी फुटेज में कैद

राहुल बिश्नोई के खिलाफ साल 2019 में छात्रवृत्ति घोटाले में हरिद्वार सिडकुल थाने में मुकदमा दर्ज किया गया था। इसी के बाद से वह फरार चल रहा था। मुखबिर और सूचना तंत्र की सटीक जानकारी के आधार पर गुरुवार तड़के 15 हजार के इनामी राहुल बिश्नोई को एसटीएफ की टीम ने देहरादून के मोहनी रोड से घेराबंदी कर गिरफ्तार किया है।

यह भी पढ़ें 👉  नानकमत्ता पहुंचे सीएम धामी, बाबा तरसेम सिंह को दी श्रद्धांजलि, जांच को एसआईटी गठन के निर्देश

से ही लेटेस्ट व रोचक खबरें तुरंत अपने फोन पर पाने के लिए हमसे जुड़ें

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे यूट्यब चैनल से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।

हमारे फेसबुक ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।