spot_img

महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम अजित पवार पर बड़ी कार्रवाई, 100 करोड़ की संपत्ति जब्त

न्यूज जंक्शन 24, नई दिल्ली। महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम अजित पवार (Ajit Pawar) पर बड़ी कार्रवाई हुई है। यह कार्रवाई इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने की है। अजित पवार (Ajit Pawar) लंबे समय से इनकम टैक्स डिपार्टमेंट के निशाने पर चल रहे थे। इनकम टैक्स डिपार्टमेंट की ओर से मंगलवार को पवार की 100 करोड़ की पांच सम्पत्तियों को जब्त कर लिया गया है।

इनकम टैक्स डिपार्टमेंट की ओर से मंगलवार सुबह ही इन सम्पत्तियों को जब्त करने का आदेश जारी किया गया था और दाेपहर होते-होते कार्रवाई की पूरी कर दी गई। पवार की जिन सम्पत्तियों को आयकर विभाग ने जब्त किया है, उनकी अनुमानित कीमत 1000 करोड़ रुपये है। इससे पहले केंद्रीय एजेंसियों की ओर से बड़ी कार्रवाई महाराष्ट्र के पूर्व गृहमंत्री अनिल देशमुख पर की गई थी। उन्हें भी मनी लॉन्ड्रिंग के केस में गिरफ्तार किया गया था।

कई ठिकानों पर हो चुकी है छापेमारी

अजित पवार (Ajit Pawar) लंबे समय से इनकम टैक्स डिपार्टमेंट के रडार पर थे। विभाग की ओर से सात अक्टूबर को उनके 70 से ज्यादा ठिकानों पर रेड भी की गई थी। केंद्रीय एजेंसी की ओर से अजित पवार (Ajit Pawar) के दो रियल एस्टेट ग्रुप और उनके रिश्तेदारों के ठिकानों पर छापेमारी के बाद 184 करोड़ रुपये की सम्पत्ति सामने आई थी, इस सम्पत्ति का कोई हिसाब नहीं था, जिसके बाद विभाग की ओर से उनकी सम्पत्ति को जब्त करने की कार्रवाई की गई है।

ये संपत्तियां की गईं जब्त

अजित पवार (Ajit Pawar) की पांच सम्पत्तियों को इनकम टैक्स डिपार्टमेंट अपने कब्जे में ले लिया है। जानकारी के मुताबिक, उनकी जरंदेश्वर शुगर फैक्ट्री, साउथ दिल्ली में फ्लैट, पार्थ पवार का निर्मल टॉवर, गोवा में बना रिसॉर्ट, महाराष्ट्र में 27 जमीनों पर इनकम टैक्स ने कार्रवाई की है। इन सम्पत्तियों की कीमत 1000 करोड़ से ज्यादा आंकी गई है।

ऐसे ही लेटेस्ट व रोचक खबरें तुरंत अपने फोन पर पाने के लिए हमसे जुड़ें

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे यूट्यब चैनल से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -

Latest Articles