केंद्रीय रक्षा एवं पर्यटन राज्य मंत्री की हल्द्वानी के लिए बड़ी घोषणा, 100 करोड़ की लागत से मिलेगी ये सुविधा

304
खबर शेयर करें -

हल्द्वानी। केंद्रीय रक्षा एवं पर्यटन राज्य मंत्री अजय भट्ट ने हल्द्वानी के लोगों के लिए बड़ी घोषणा की है। वह आज हल्द्वानी पहुंचे हुए हैं। इस दौरान उन्होंने कहा कि प्रदेश के दिव्यांगजनों की समस्याओं को देखते हुए केंद्र सरकार से हल्द्वानी में दिव्यांगजन सशक्तीकरण केंद्र खोलने की प्रपोजल तैयार कर केंद्र को भेजा गया था, जिसकी मंजूरी मिल गई है।

केंद्रीय राज्य मंत्री एवं नैनीताल संसदीय सीट से सांसद अजय भट्ट हल्द्वानी में भाजपा कार्यकर्ताओं की बैठक लेने पहुंचे थे। साथ ही उन्होंने जनता से मुलाकात कर उनकी समस्याओं को भी सुना। इस दौरान अजय भट्ट ने कहा केंद्र की मोदी सरकार बेहतर काम कर रही है।जिसका नतीजा है कि उत्तराखंड लगातार विकास की ओर बढ़ रहा है। उन्होंने बताया करीब 100 करोड़ की लागत से दिव्यांगजन सशक्तीकरण केंद्र हल्द्वानी में खोला जाएगा, जिसके लिए करीब 10 एकड़ जमीन की आवश्यकता है। जमीन के लिए राज्य के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी को पत्र लिखा गया है।

यह भी पढ़ें 👉  शातिर पति-पत्नीः दिन में देखते थे कहां है बंद घर, रात में चटखाते थे ताले

उन्होंने कहा जब तक जमीन नहीं उपलब्ध हो जाती, तब तक अस्थाई तौर पर भी सरकार किराए पर भवन लेकर दिव्यांगजन सशक्तिकरण केंद्र की शुरुआत करेगी। दिव्यांगजन सशक्तिकरण केंद्र में सभी प्रकार के दिव्यांगों को उसमें रहने खाने के साथ-साथ बेहतर उपचार और शिक्षा की व्यवस्था की जाएगीख् जिससे कि दिव्यांगों को भी समाज के मुख्यधारा से जोड़ा जा सके।

यह भी पढ़ें 👉  लोकसभा चुनाव- उत्तराखंड की पांच सीटों पर इतना फीसदी रहा मतदान

ऐसे ही लेटेस्ट और रोचक खबरें तुरंत अपने फोन पर पाने के लिए हमसे जुड़ें :

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे यूट्यब चैनल से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।